थुनाग हॉर्टिकल्चर कॉलेज के निर्माण के लिए जारी धनराशि वापस मंगवाने पर बोले नेता प्रतिपक्ष, सदन में वादा करके मुकरी सरकार

Spread with love

शिमला। शिमला से जारी बयान में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सुक्खू सरकार पूर्व सरकार के कामों को एक-एक कर बंद कर रही है। अब थुनाग उद्यानिकी एवं वानिकी कॉलेज को भी बंद कर रही है।

पूर्व सरकार द्वारा कॉलेज के निर्माण के लिए दी गई 10 करोड़ रुपए की धनराशि भी वापस मंगवा ली। सत्ता में आने के साथ ही सुक्खू सरकार ने अपना इरादा साफ़ कर दिया था कि वह सिर्फ़ विनाश के काम करेगी विकास के नहीं। जिस कॉलेज से तीन-तीन सत्र पास होकर चले गए।

अब उस कॉलेज को बंद करने की साज़िशें सरकार द्वारा करना दुर्भाग्यपूर्ण है। पिछली सरकार द्वारा संस्थानों को जारी किए गए बजट को वापस मंगवा कर मुख्यमत्री सुखविंदर सिंह ‘सुक्खू’ अपनी सरकार चलाना चाहते हैं। आज तक सरकारें नए संस्थान खोलती है, पहले से चले संस्थाओं को सुदृढ़ करती हैं।

उन्हें बजट देकर उनके संसाधन और अधोसंरचना में बढ़ोतरी करती हैं लेकिन प्रदेश में पहली बार ऐसी सरकार आई है जो चल रहे संस्थानों के अधोसंरचना के विकास को दिए गए पैसे वापस माँगती है। एक चुनी हुई सरकार द्वारा इस तरह के जनविरोधी कार्य शर्मनाक है।

यह सरकार इतिहास में स्कूल-अस्पताल-कॉलेज बंद करने के लिए जानी जाएगी। विकास के काम रोकने और शिक्षा व्यवस्था बर्बाद करने के लिए जानी जाएगी। सरकार अपने जनविरोधी कार्यों से बाज आए और उद्यानिकी एवं वानिकी कॉलेज को और आगे बढ़ाने की दिशा में काम करे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि इसी विधान सभा सत्र के दौरान 30 अगस्त को मेरे द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में राजस्व एवं बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी और मुख्यमंत्री सुक्खू ने सदन में कहा था कि सरकार थुनाग के उद्यानिकी एवं वानिकी कॉलेज को बंद नहीं कर रही है। उसे पूरी मजबूती के साथ चलाएगी। उसका हर संभव विकास करेगी लेकिन सदन में वादा करने के बाद भी सरकार अपने वादे से मुकर गई है।

24 सितंबर को जारी पत्र में सुक्खू सरकार ने कॉलेज के विकास के लिए हमारी सरकार के द्वारा दिए गए करोड़ रुपए वापस मांगकर अपने इरादे साफ़ कर दिए। सत्ता में आने के साथ ही तालाबंदी की मुहिम पर काम कर रही सुक्खू का यह कदम शर्मनाक हैं।

इस तरह के भाजपा सरकार के समय के कामों को टारगेट करना भाजपा सहन नहीं करेगी सरकार प्रतिशोध की राजनीति से बाज़ आए और प्रदेश हित में खोले गए संस्थानों के साथ द्वेषपूर्ण कार्य न करे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि इस सरकार पर विश्वसनीयता का संकट आ गया है। मुख्यमत्री समेत सरकार में शामिल सभी लोग सिर्फ और सिर्फ सफेद झूठ बोल रहे हैं। सदन से लेकर सड़क तक सरकार के लोग बड़ी बेशर्मी से झूठ बोल रहे हैं। सदन में कहीं बात पर भी नहीं टिक रहे हैं।

सदन के माध्यम से प्रदेश के लोगों को भरोसा दिलाकर अपनी बातों से पलट जाते हैं। सरकार मुख्यमंत्री को यह बताना चाहिए कि वह कहाँ खड़े होकर कहें कि प्रदेश के लोग उन पर भरोसा कर सकें। ऐसी विश्वासहीन सरकार आज तक प्रदेश ने नहीं देखी कि मुख्यमंत्री द्वारा कहे गए शब्दों का कोई अर्थ ही नहीं हो।

हमीरपुर में प्रदर्शन के दौरान हुई युवक की मृत्यु पर जताया शोक, प्रकट की संवेदना

नेता प्रतिपक्ष ने हमीरपुर में देवभूमि संघर्ष समिति द्वारा आयोजित प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे वीरेंद्र परमार के निधन पर शोक प्रकट करते हुए मृतात्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने के लिए प्रार्थना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: