द आरडीडी शो के 1085 वें एपिसोड के साथ तीन वर्ष पूरे

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। जिला शिमला के ठियोग क्षेत्र की होनहार बेटी रीड्ज़ डाइम डैरेल द्वारा तीन साल पहले शुरू किये गए द आरडीडी शो के शनिवार को 1085 वे एपिसोड के साथ तीन वर्ष भी पूरे हो गए हैं।

बीते तीन सालों में यह विश्व का सबसे बड़ा शो बन चुका है तथा रिड्ज को उनके द्वारा किये गए इस कार्य के लिए कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार भी मिल चुके हैं।

शनिवार को शो की तीसरी जयंती के अवसर पर सिने जगत के जाने माने म्युज़िक डायरेक्टर निखिल विनय, फिल्म जर्नलिस्ट प्राग छापेकर एवं ऑरा के संस्थापक और सीईओ नीरज शरण ने शो में शिरकत की।

रीटा ने बताया कि निखिल विनय जाने माने म्युज़िक डायरेक्टर जिन्होंने कई फिल्मों के गाने कम्पोज़ कर साइन जगत में नाम कमाया है। उन्होंने तुम बिन जिया जाए कैसे, कोई फ़रियाद, अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का, शुक्रिया शुक्रिया दर्द जो तुमने दिया जैसे सुपरहिट गानों में अपना म्यूजिक दिया है।

उन्होंने हिमाचल और हिमाचल के लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हिमाचल में चारों तरफ सुंदरता बस्ती है तथा यहां के लोग बहुत भोले भाले और प्यारे है। शो के दूसरे गेस्ट रहे फ़िल्म जर्नलिस्ट और फ़िल्म क्रिटिक पराग छापेकर अब तक के अपने कार्यकाल में हरेक बड़े अभिनेता और अभिनेत्रियों का साक्षात्कार ले चुके हैं।

उनके टीवी शो प्राग दिल से और मिर्च मसाला ने भी गहरी छाप छोड़ी है। छापेकर ने भारतीय फिल्म पैनोरमा इफ्फी के लिए जूरी के रूप में कार्य करने के अलावा वह लाध इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और लोनावाला फिल्म फेस्टिवल कमेटी में भी रह चुके हैं।

उन्हें कई राष्ट्रिय स्तर के पुरस्कारों से सम्मान्नित किया जा चुका है। शो के तीसरे मेहमान नीरज शरण ने 1990 में ऑरा कमेटी की स्थापना की और इसके सीईओ रहे।ऑरा की स्थापना से पूर्व उन्हों ने प्रक्रिया नियंत्रण और स्वचालन क्षेत्र में दास रिसर्च, मेकॉन, एबीबी और योकोगावा जैसे बड़ी वैश्विक कंपनियों के साथ अमेरिका और भारत में काम किया है।

नीरज शरण भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग की तकनीकी विशेषज्ञ समिति के सदस्य रहते हुए प्रौद्योगिकी नवाचारों के माध्यम से भारत में जल संकट को हल करने के लिए बनाई गई उच्च स्तरीय समिति और जल प्रवाह उपचार में एक दीर्घकालिक रणनीतिकार के रूप में कार्य किया है।

शरण एक सिद्ध उद्यमी और प्रद्योगिकी अग्रणी रहे हैं, जिनके पास संयुक्त राज्य अमेरिका,भारत और यूरोपीय संघ में विधिक व्यवसाय का अनुभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: