द हिमालयन घोरल नौवीं ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता के लिए सभी तैयारियां पूरी

Spread with love

18 राज्यों से 800 प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

चंबा। उपायुक्त डीसी राणा ने बताया कि चलो चंबा अभियान के तहत आयोजित की जा रही द हिमालयन घोरल नौवीं ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता का शुभारंभ वन,युवा सेवाएं और खेल मंत्री राकेश पठानिया करेंगे ।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

प्रतियोगिता का शुभारंभ 15 नवंबर (सोमवार) को सुबह 10 बजे होगा जबकि समापन कार्यक्रम 18 नवंबर (वीरवार) दोपहर 2 बजे होगा।

डीसी राणा ने आज ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए तलेरू जल क्रीड़ा स्थल में किए गए सभी आवश्यक प्रबंध व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि आयोजन के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं । प्रतियोगिता में 18 राज्यों से लगभग 800 के करीब प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं ।

प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के प्रतिभागियों सहित आंध्र प्रदेश, बिहार ,चंडीगढ़ ,छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पुडुचेरी , पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के आयोजन में ऑल इंडिया कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन का विशेष सहयोग रहेगा । कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन की खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ से संबद्धता भी है।

डीसी राणा ने यह भी बताया कि चलो चंबा अभियान जिला के अनछुए पर्यटन स्थलों को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने के उद्देश्य से शुरू किया गया है।

अभियान की सफल शुरुआत हिमालय मोटर कार रैली और माउंटेन बाइक रैली के माह अप्रैल में आयोजन से हुई थी।

उपायुक्त ने बताया कि प्रतियोगिता के सफल आयोजन में प्रयोजन को भी शामिल किया गया है।

इनमें हिमाचल पर्यटन, राष्ट्रीय जल विद्युत निगम, राज्य परिवहन विभाग, राज्य सहकारी बैंक, गुरु नानक पब्लिक स्कूल, एसी स्टोन क्रशर, यूनिप्रो टेक्नो इन्फ्राट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, एसआर फिलिंग स्टेशन, एसएसटी इंजीनियरिंग एंड कांट्रेक्टर ट्रांसपोर्ट, डलहौजी हिलटॉप स्कूल, डलहौजी पब्लिक स्कूल डलहौजी, मदनलाल गवर्नमेंट कांट्रेक्टर और हिमाचल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन में आयोजन में सहयोग दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: