प्रेस क्लब शिमला क्रिकेट प्रतियोगिता : टीम-डी ने जीता खिताब, टीम-सी को 32 रन से दी मात

Spread with love

शिमला। प्रेस क्लब शिमला की क्रिकेट प्रतियोगिता टीम-डी ने जीत ली है। प्रतियोगिता के फाइनल मैेच में टीम-डी ने टीम-सी को 32 रन से मात दी।

शनिवार को बिशप काटन स्कूल के खेल मैेदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में टीम-डी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। टीम-डी ने निर्धारित 15 ओवर में दो विकेट खोकर 162 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

टीम-डी की तरफ से महेंद्र वर्मा ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 92 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 8 छक्के औेर 6 चोैक्के जड़े। इसके अलावा मनोज 24 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए, वहीं कुलदीप 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम-सी निरंतर अंतराल पर विकेट खोती रही और निर्धारित 15 ओवर में टीम 5 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना पाई।

टीम-सी के सोमदत ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। जबकि ओपनर बल्लेबाज रोहित पराशर 21 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान पवन भारद्वाज औैर देवेंद्र ठाकुर ने 12-12 रन बनाए। छटे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राजेंद्र शर्मा ने 3 छक्कों व 2 चोैक्कों की मदद से 29 रन की तेज पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। टीम-डी की ओर से मनोज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट झटके।

उधर, महिला वर्ग में खेले गए मैेच में टीम-बी ने टीम-ए को 8 रन से हराया। टीम-बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 6 ओवर में 43 रन बनाए। सोनिया शर्मा ने अपनी टीम में सर्वाधिक 14 रनों का योगदान दिया। जवाब में टीम-ए 35 रन ही बना पाई। टीम-ए की ओर से टीना ठाकुर ने सबसे ज्यादा 13 रन बनाए।

प्रेस क्लब शिमला के अध्यक्ष अनिल हैेडली ने आयोजन के विशेष सहयोग के लिए बिशप काटन स्कूल प्रबंधन का धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में 5 और महिला वर्ग में 2 टीमों ने हिस्सा लिया। कहा कि क्रिकेट प्रतियोगिता की विजेता टीमों ओैर प्रतिभागियों का पुरस्कार वितरण समारोह प्रेस क्लब शिमला के परिसर में किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: