टौणीदेवी में एसडीएम कार्यालय और बमसन में डिग्री कालेज खोले सरकार : राणा

Spread with love

सुजानपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि कठिन भोगौलिक परिस्थितियों को देखते हुए टौणीदेवी में उपमंडल कार्यालय खुलवाना उनकी प्राथमिकता है‌।

यह स्थानीय जनता की मांग है, जिसे प्रदेश सरकार के समक्ष रखा जाएगा। टोणीदेवी में बीडीओ व तहसील कार्यालय है तो फिर एसडीएम कार्यालय भी जरूरी है।

उन्होंने कहा कि सुजानपुर में भी जनता की भावनाओं के अनुरूप उपमंडल कार्यालय भी खुलवाया गया है और मिनी सचिवालय का निर्माण कार्य भी पूरा किया गया है।

अब टौणीदेवी में यह सब सुविधाएं मिलें तो यहां की जनता को छोटे-छोटे काम करवाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। स्वतन्त्रता दिवस पर टौणीदेवी मंदिर में आयोजित समारोह में बतौर मुख्यातिथि उन्होंने सर्वप्रथम ध्वजारोहण किया।

उन्होंने कहा कि बमसन क्षेत्र के बच्चों के लिए कालेज खुलवाना भी उनका उद्देश्य है, क्योंकि इस क्षेत्र के दूरदराज क्षेत्रों से बच्चों को शिक्षा के लिए हमीरपुर, भोरंज के कंजयाण व अन्य क्षेत्रों में जाना पड़ता है।

इसी तरह सड़क व स्वास्थ्य सुविधाओं को गांव-गांव तक पहुंचाना उनकी प्रमुख प्राथमिकता है। उन्होंने स्वतन्त्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश को आजाद करवाने के लिए स्वतन्त्रता सेनानियों ने अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया था।

अब उनके सपनों को पूरा करने में हमें अपना योगदान देना होगा। मूलभूत सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाना होगा, तभी आदर्श समाज की परिकल्पना संभव है।

उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के दुर्गम क्षेत्रों में भी उन्होंने सड़क सुविधा पहुंचाई है, जिससे वहां के निवासियों को मुख्यधारा से जोड़कर पलायन रोका है। भलेठ में पुंग खड्ड पर आधुनिक तकनीक से पुल बनकर लगभग तैयार है।

बमसन क्षेत्र के लिए उठाऊ पेयजल योजना पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की देन है, जिससे बमसन सहित भोरंज व सुजानपुर के लोग भी लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनका सपना सुजानपुर के उन क्षेत्रों का मिथक तोड़ना है, जिन्हें काला पानी कहा जाता है।

इस अवसर पर उन्होंने भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार पर भी जमकर प्रहार करते कहा कि महंगाई व बेरोजगारी ऐसे ज्वलंत मुद्दे हैं, जिनसे हर वर्ग आहत और परेशान हैं। सरकार ने जनता का विश्वास तोड़ दिया है।

कोरोना महामारी से निपटने में असफल रही सरकार ने बेतहाशा टैक्स लगातार अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: