नदियों और नालों और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्पेशल टास्क फोर्स तैनात करे सरकार : जयराम ठाकुर

Spread with love

जरूरतमंदों की अनदेखी ही है कांग्रेस का व्यवस्था परिवर्तन

शिमला। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सुक्खू सरकार ने प्रदेश और प्रदेश के लोगों को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है। पूरे प्रदेश में भारी बारिश हुई है, जिससे जन जीवन अस्त-व्यस्त है। भारी बारिश से प्रदेश भर में जन-धन की बहुत हानि हुई है। जगह-जगह सड़कें बंद हो गई हैं। भू-स्खलन और बाढ़ की वजह से कई जगहें मुख्यधारा से कट गये हैं।

बिजली आपूर्ति प्रभावित हैं। फसलों को भारी नुक़सान हुआ है। ज्यादातर जगहों पर जरुरी सेवाएं बहाल नहीं हो पाई हैं। शासन-प्रशासन सोया हुआ है। प्रदेश भर में भारी बारिश का अलर्ट था, लेकिन सरकार की कोई तैयारी नहीं थी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इतना नुकसान हो जाने के बाद भी अभी प्रदेश में न तो आलाअफसरोंके बीच ही कोई मीटिंग हुई हैं और न ही सरकार में उच्च स्तर पर कोई समीक्षा बैठक। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में सरकार के स्तर पर तैयारी की जाती है। मुख्यमंत्री सभी विभाग के प्रमुखों के साथ बैठकर तैयारियों का जायजा लेते हैं ।

सभी विभागों के साथ समन्वय स्थापित किया जाता है। बजट का प्रावधान किया जाता है। आपातस्थिति से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की जाती है लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री इस मामले में एक मीटिंग तक नहीं ले पाए हैं। सरकार ने लोगों को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राहत और बचाव कार्य में तेज़ी लाने की आवश्यकता है जिससे जल्दी से जल्दी बारिश प्रभावितों को मदद पहुंचाई जा सके। सरकार से बारिश प्रभावितों को त्वरित सहायता दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि आगे होने वाली बरसात की पूर्वनियोजित तैयारी की जाए जिससे बरसात से होने वाले नुक़सान से बचा जा सके।

सरकार नदियों और नालों वाले क्षेत्रों में स्पेशल टास्क फ़ोर्स तैनात करे, जिससे किसी भी आपात स्थिति में त्वरित कार्रवाई करके उन क्षेत्रों में होने वाले नुक़सान से बचा जा सके। नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश के लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि अपना ख़्याल रखें और अनावश्यक यात्रा से बचें और नदी-नालों एवं भूस्खलन संभावित स्थानों के करीब न जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: