एसजेवीएन को 14 वें सीआईडीसी विश्वकर्मा पुरस्कार में मिले दो पुरस्कार

Spread with love

शिमला। एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा ने अवगत करवाया कि एसजेवीएन ने 14वें सीआईडीसी विश्वकर्मा अवार्डस 2023 में दो प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं।

कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में असाधारण सांगठनिक प्रयास करने के लिए सामाजिक विकास एवं प्रभाव के सृजन के लिए एचीवमेंट अवार्ड प्रदान किया गया है । दूसरा पुरस्कार सीआईडीसी पार्टनर्स इन प्रोग्रेस ट्रॉफी को मिशन स्किलिंग इंडिया के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए किए जा रहे विभिन्‍न प्रयासों में कंपनी की प्रतिबद्धता और अभियान के लिए सम्मानित किया गया है।

नन्‍द लाल शर्मा ने कहा कि यह पुरस्कार एसजेवीएन के अथक प्रयासों का सम्मान करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एसजेवीएन ने सर्वोत्‍कृष्‍ट सीएसआर योगदान दिया है। पंजीकृत ट्रस्ट ‘एसजेवीएन फाउंडेशन’ के माध्यम से की गई सीएसआर पहल समाज के सभी वर्गों के हितधारकों को लाभान्वित कर रही है।

अब तक, शिक्षा और कौशल विकास, स्वास्थ्य और स्वच्छता, ढांचागत विकास और सामुदायिक संपत्ति निर्माण, स्थानीय संस्कृति और खेल के संरक्षण और संवर्धन, सतत विकास और प्राकृतिक आपदा आदि के दौरान सहायता के क्षेत्रों में विभिन्न सीएसआर गतिविधियों पर 412 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जा चुके हैं।

एसजेवीएन हमेशा जागरूक और सामाजिक रूप से जिम्मेदार संगठन के रूप में अपनी भूमिका निभाने में सबसे आगे रहा है जो स्थानीय समुदायों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। हमें इस बात का बेहद गर्व है कि ऐसे प्रतिष्ठित मंचों पर हमारी पहलों की सराहना की जा रही है।

भविष्य में भी हम समाज की बेहतरी के लिए और राष्ट्र की प्रगति में भागीदार बनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।

सीआईडीसी के अध्‍यक्ष डॉ पीएस राणा ने राजेश कुमार गुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक, एसजेवीएन को नई दिल्ली में आयोजित एक शानदार समारोह में पुरस्कार प्रदान किए ।

निर्माण उद्योग विकास परिषद (सीआईडीसी) भारत में निर्माण उद्योग के लिए एक धुरी की समान संगठन है और इसे योजना आयोग, भारत सरकार, अब नीति आयोग और भारतीय निर्माण उद्योग द्वारा संयुक्त रूप से स्थापित किया गया है। परिषद उद्योग भर में गुणवत्ता के स्तर को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन और संगठनात्मक बुनियादी ढांचा प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: