शिमला में दो साल बाद जून में होगा समर फेस्टिवल, पहले पानी व फिर कोरोना के चलते नहीं हुआ ग्रीष्मोत्सव

Spread with love

शिमला। अंतर्राष्ट्रीय शिमला समर फेस्टिवल दो साल बाद जून में आयोजित किया जाएगा। 2018 में भी शिमला में पानी की किल्लत के चलते समर फेस्टिवल नही हो पाया था। उसके बाद 2020 -21 में कोरोना के चलते समर फेस्टिवल रद्द किया गया।

समर फेस्टिवल को भव्य एवं प्रभावी रूप प्रदान करने के लिए सभी विभाग समन्वय स्थापित कर कार्य करें। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने अंतर्राष्ट्रीय शिमला समर फेस्टिवल के आयोजन के लिए आमंत्रित सुझावों के लिए बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह विचार व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि जून माह के पहले सप्ताह में आयोजित होने वाले इस समारोह को एक स्थान पर केन्द्रित न करते हुए इसे शिमला नगर के विभिन्न स्थानों पर विकेन्द्रित किया जाएगा ताकि शिमला नगर के नागरिक एवं पर्यटक सम्मिलित रूप से समारोह का आनंद उठा सकें।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में प्रदेश व देश की विविध संस्कृति तथा हिमाचल के विभिन्न जिलों के लोक व्यंजन भी समारोह का अभिन्न अंग होंगे तथा अन्य प्रतियोगिताएं व नुक्कड़-नाटक प्रतियोगिताएं समारोह में सम्मिलित की जाएंगी।

इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग की ओर से हेल्थी बेबी प्रतियोगिता तथा स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आदि का आयोजन भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति सेजीज संस्था द्वारा फ्लावर शो तथा पौध प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: