न्योटी में पुल के नीचे मिली सड़ी गली लाश की हुई शिनाख्त

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। बीते सप्ताह न्योटी में पुल के नीचे मिली सड़ी गली लाश की शिनाख्त कर ली गई है । लाश की शिनाख्त हिम्मत मल्ला ( 25 ),पुत्र पदम बहादुर,गाँव पालिका,आँचल भेरी,नेपाल के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि यह युवक अपने कुछ अन्य साथियों के साथ उत्तराखंड के जिला देहरादून के तहसील पुरोला के बड़कोट क्षेत्र से अप्रैल माह में नेरवा में काम करने आया था ।

हालाँकि यह अपने साथियों से एक दिन पहले ही नेरवा पंहुच गया था तथा इसके बाद लालपानी के समीप इन्हीं साथियों संग एक पंप हाउस में कार्य करता रहा था । इस दौरान यह 27 अप्रैल के आसपास यह कर कर काम छोड़ गया था कि वह यमनोत्री में डंडी (श्रद्धालुओं को उठा कर गंतव्य तक पंहुचाना) का कार्य करने जाएगा ।

इसके बाद इसके साथियों ने इससे संपर्क करने की कोशिश की तो मोबाइल पर रिंग बजती रही एवं उधर से कोई जवाब नहीं दिया गया । उसके साथी उसकी नेरवा के आसपास तलाश करते रहे और मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास करते रहे । कुछ समय बाद उसके मोबाइल पर रिंग जानी भी बंद हो गई । इसके गायब होने की सूचना इसके साथियों ने इसके परिजनों को दी थी ।

साथियों द्वारा अपने स्तर पर तलाश करने के बाद इस मामले की नेरवा थाने में एक मई को सूचना दी गई । उत्तराखंड में ही कहीं कार्य करने वाले इसके परिजनों ने नेरवा आ कर एक दो बार इसकी तलाश भी की,परन्तु जब इसका कोई भी सुराग नहीं लगा तो परिजन नेपाल वापस लौट गए ।

इसके बाद बीते सप्ताह गुरूवार को न्योटी पुल के नीचे एक सड़ी गली लाश मिलने के बाद इस युवक की शिनाख्त हो चुकी है । एसडीपीओ चौपाल राज कुमार वर्मा ने बताया कि युवक की लाश के पास मिले मोबाइल फोन की ईएमईआई से इसमें लगी सिम का पता लगाया गया एवं उसके बाद इस सिम की डिटेल खंगल कर यह पता लगाया गया कि वह आखिरी समय में किस किस के संपर्क में था ।

पूरी छानबीन करने पर उसके परिजनों का संपर्क मिल गया एवं उनको सूचना दी गई । परिजनों ने मोबाइल फ़ोन और कपड़ों से उसकी शिनाख्त कर ली है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: