सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की त्रिमूर्ति रंगमंच के कलाकारों ने आनंदपुर में दी जानकारी

Spread with love

शिमला। गीत-संगीत, नृत्य व नाट्य के माध्यम से केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को त्रिमूर्ति रंगमंच के कलाकारों द्वारा शिमला की आनंदपुर ग्राम पंचायत में जन-जन तक पहुंचाया गया।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के रीजनल आउटरीच ब्यूरो द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था ताकि केन्द्र सरकार की योजनाओं की प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार किया जा सके और लोगों को जानकारी उपलब्ध हो सके।

मंच के प्रभारी राजेन्द्र ने बताया कि ‘‘देश का बढ़ता जाता विश्वास, साफ नियत और सही विकास’’ समूह गीत के द्वारा केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं का बखान किया गया, जिसमें किसान सम्मान निधि, स्वस्थ भारत सशक्त भारत, नारी शक्ति, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना तथा अन्य योजनाओं के संबंध में लोगों को जानकारी व जागरूकता प्रदान की गई।

लोक नाट्य विधा करियाला पर आधारित प्रहसन में भी केन्द्र सरकार की विभिन्न अन्य योजनाओं के प्रति लोगों को जानकारी मुहैया करवाई गई ताकि अधिक से अधिक लोग इन योजनाओं का लाभ उठा सके।

कलाकारों द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव के प्रति जारी विशेष मानक संचालन प्रक्रिया की अनुपालना को सुनिश्चित बनाने के प्रति भी गीत-संगीत व नाटक के माध्यम से संदेश सम्प्रेषित किया गया।

इसके अतिरिक्त समय-समय पर केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने तथा अन्य अनुपालनाओं को पालन करने के लिए दिए गए निर्देशों को मानने के संबंध में भी जानकारी दी। कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रोत्साहित व जागरूक भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: