सरस्वती पैराडाइज में सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन

Spread with love

शिमला। राजधानी स्थित सरस्वती पैराडाइज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में एसजेवीएन लिमिटेड के तत्वावधान में सामान्य जागरूकता और ज्ञान पर एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतिभागियों को सबसे पहले एक स्क्रीनिंग टेस्ट से गुजरना पड़ा जिसके बाद आठ उम्मीदवारों का चयन किया गया।

सरकारी योजनाओं, नदियों, झीलों, विश्व के पर्वतों, शिखर सम्मेलनों, पुरस्कारों और नामांकनों, राष्ट्रीय उद्यानों और स्मारकों, यूनेस्को की विश्व विरासत, खेल और संगठनों के पूर्ण रूपों जैसे विषयों को कवर करने वाले क्विज़ में कुल दस राउंड हुए।

प्रतिभागियों में मुकाबला कड़ा था और बच्चों ने हिम्मत से काम लिया और उत्सुकता से मुकाबला किया। दर्शकों के लिए भी कई सवाल थे और इसने प्रतियोगिता का मजा और बढ़ा दिया।

छात्रों ने न केवल ज्ञान प्राप्त किया बल्कि उनके लिए संकलित किए गए विभिन्न प्रश्नों का उत्तर देने में भी आनंद लिया। अपनी बुद्धिमता का परिचय देते हुए 12वीं कक्षा की सानवी नंदना ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य मनदीप राणा ने विजेताओं को बधाई दी और सभी प्रतिभागियों को प्रेरित किया कि जीतना ही सब कुछ नहीं है। हम जो कुछ भी करते हैं उसमें हमें हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: