राणा ने सब्सिडी पर तूड़ी करवाई उपलब्ध

Spread with love

सुजानपुर। पशुपालकों की परेशानी को समझते हुए विधायक राजेंद्र राणा द्वारा सर्वकल्याणकारी संस्था के माध्यम से पशुधन के लिए नगर परिषद सुजानपुर के लिए शनिवार को सब्सिडी पर तूड़ी की 100 क्विंटल की पहली खेप मुहैया करवाई गई, जिससे पशुपालकों ने राहत की सांस ली है।

इस मौके पर संस्था के जिलाध्यक्ष लेखराज ठाकुर ने बताया कि पहले प्रदेश सरकार द्वारा किसानों व पशुपालकों को सब्सिडी पर तूड़ी उपलब्ध करवाई जाती थी, लेकिन कोरोना काल में सुनवाई न करते हुए तूड़ी पर भी सब्सिडी बंद कर दी।

अपनी समस्या से पशुपालकों ने विधायक राजेंद्र राणा को अवगत करवाया तो उन्होंने सरकारी रेट पर ही सब्सिडी पर तूड़ी का इंतजाम करवा दिया।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र के पशुपालकों के पास उतनी भूमि नहीं है कि वे पशुओं के लिए पर्याप्त चारे की व्यवस्था कर पाएं और न ही चरागाहें हैं। ऐसे में विधायक राजेंद्र राणा ने उनके दर्द को समझा और तुरंत तूड़ी मंगवाकर पशुपालकों को मुहैया करवाई है।

उनकी डिमांड के अनुसार आगे भी तूड़ी का इंतजाम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में विधायक राजेंद्र राणा ने पार्टी व संस्था के माध्यम से विधानसभा क्षेत्र में मास्क, सैनिटाइजर, आक्सीजन कंसन्ट्रेटर व आक्सीमीटर सहित खाद्य सामग्री व अन्य मदद का सिलसिला बदस्तूर जारी रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: