शिमला के राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 33 वीं पुण्यतिथि पर पूर्व पीएम स्व राजीव गांधी को किया याद

Spread with love

शिमला। देश आज पूर्व पीएम स्व राजीव गांधी की 33वीं पुण्यतिथि मना रहा है। इसी कड़ी में शिमला के राजीव भवन में भी पूर्व पीएम को याद किया गया।

इस मौके पर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर , विधायक हरीश जनारथा, मेयर सुरेंद्र चौहान,डिप्टी मेयर उमा कौशल,पार्टी उपाध्यक्ष नरेश चौहान, देवेंद्र बुशैहरी, हरिकृष्ण हिमराल,शहरी कार्यकारी अध्यक्ष आनंद कौशल ,पूर्व विधायक चिरंजी लाल, पूर्व मेयर आदर्श सूद समेत कई कार्यकर्ता व पदाधिकारिओं ने श्रद्धासुमन अर्पित कर पूर्व पीएम को याद किया।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि पूर्व पीएम स्व राजीव गांधी का देश के लिए अहम योगदान रहा है। स्व. राजीव गांधी का कार्यकाल कम लेकिन बहुत ही ऐतिहासिक कार्यकाल रहा है।

आज देश दुनियाभर में आईटी सेक्टर में डंका बजा रहा है जिसकी परिकल्पना स्व राजीव गांधी ने की थी। इतना ही नहीं देश के लोकतंत्र में युवाओं की सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए 18 साल की उम्र में वोटिंग का अधिकारी उन्हीं के समय मिला। इसके अलावा महिला शक्ति को सशक्त करने के लिए पंचायतीराज में 33 फीसदी आरक्षण दिया है।

रोहित ठाकुर ने कहा कि आज कांग्रेस ही नहीं बल्कि पूरा देश उनकी सेवाओं को याद कर श्रद्धांजलि दी रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम स्व राजीव गांधी ने कम समय मे देश की एकता और अखंडता के लिए उन्होंने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था।

आज हमें गर्व है कि हमारे देश में ऐसे नेता रहे हैं जिन्होंने अपने प्राण देश के लिए न्योछावर किए हैं। उन्होंने कहा कि आज कि युवा पीढ़ी को भी स्व राजीव गांधी के आदर्शों पर चलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: