पांचवे चित्र भारती राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के पोस्टर का अनावरण

Spread with love

शिमला। हिम सिने सोसाइटी हिमाचल प्रदेश द्वारा प्रेस क्लब शिमला में प्रेस वार्ता के अंतर्गत भारतीय चित्र साधना द्वारा आयोजित पांचवे चित्र भारती राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के पोस्टर का अनावरण किया गया।

इस दौरान जानकारी देते हुए सोसाइटी की उपाध्यक्ष भारतीय कुठियाला ने बताया कि 23, 24 व 25 फरवरी 2024 को पंचकूला हरियाणा में पांचवें चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस फिल्मोंत्सव में डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म, चिल्ड्रन फिल्म, और कैंपस फिल्मों की श्रेणियों के लिए फिल्में आमंत्रित की जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि फिल्मोत्सव में नवोदित फिल्मकारों को मंच प्रदान किया जा रहा है। इस में शामिल विषय हैं महिला शक्तिकरण ,रोजगार सृजन, समरसता, पर्यावरण, भविष्य का भारत ,जनजातीय समाज ,ग्राम विकास व वासुदेव कुटुंबकम कुल 8 विषय निहित है।

उन्होंने बताया कि बाल चलचित्र( चिल्ड्रन फिल्म) के लिए पराक्रमी बच्चे ,बाल शिक्षा में नवाचार तथा नैतिक शिक्षा विषयों का चयन किया गया हैं। फिल्में इन्ही विषयों पर केंद्रित रहेगी।

सोसायटी के सचिव संजय सूद ने बताया कि फिल्म के लिए प्रविष्टियां 1 सितंबर से 30 नवंबर 2023 तक भेजी जा सकती हैं।

लघु फिल्म अधिकतम 30 मिनट ,डॉक्यूमेंट्री फिल्म अधिकतम 45 मिनट तथा बाल फिल्म अधिकतम 20 मिनट की अवधि की रहेगी ।

उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी वेबसाइट www.chitrabharati.org पर लॉग ऑन कर प्राप्त की जा सकती है।

उन्होंने बताया कि हिम सिने सोसाइटी भारतीय चित्र साधना द्वारा आयोजित राष्ट्रीय फिल्म उत्सव नवोदित फिल्मकारों के लिए एक उपयुक्त मंच है जिसके माध्यम से निदेशक कलाकार व फिल्म से जुड़े लोग फिल्म उद्योग में संपर्कों को प्रगाढ़ करने में सक्षम हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: