बर्फबारी में पुलिस मसीहा बन कर रही लोगों की मदद

Spread with love

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट बदली है और प्रदेश के ऊपरी हिस्से में बर्फबारी का दौर जारी है, वहीं निचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है।

बर्फबारी के कारण शिमला जिले में अधिकांश सड़कें अवरुद्ध हैं और वाहन नहीं चल रहे हैं जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सड़कें बंद हैं, कई जगह पर बिजली पानी की आपूर्ति भी भारी बर्फबारी के कारण बंद हो गई है।

सड़कें बंद होने से दिक्कत काफी बढ़ गई है । इस बर्फबारी के दौर में पुलिस अपनी सेवाएं लगातार दे रही हैं।

बर्फबारी के चलते शिमला पुलिस एक परिवार के लिए मसीहा बनकर आई। शिमला पुलिस ने तारापुर, मशोबरा से एक डिलीवरी केस के चलते अस्पताल जा रही महिला को बर्फ के बीच शिमला कमला नेहरू अस्पताल पहुंचाया।

महिला ठियोग तहसील के अनु गांव की रहने वाली है। इनकी गाड़ी बर्फबारी के बीच मशोबरा तारापुर में फंस गई थी।

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी भी आपात स्थिति के मामले में कृपया 01772812344, 112 या निकटतम पुलिस स्टेशन पर संपर्क करें।

शिमला जिले के ऊपरी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण प्रमुख सड़कें अवरुद्ध हो गयी हैं।

इसमें ठियोग-चौपाल रोड खिडकी के पास, खड़ापाथर के पास ठियोग-रोहड़ू रोड, ठियोग-रामपुर रोड नारकंडा के पास और शिमला-ठियोग रोड कुफरी-गालू-फागू के पास बन्द है।

इसके अलावा शिमला शहर की सड़कें भी बर्फबारी के कारण अवरुद्ध हैं लेकिन सड़कों को साफ करने का काम एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी और एमसी द्वारा किया जा रहा है.
शिमला पुलिस ने अपील की है कि रात के समय उपरोक्त मार्गों पर यात्रा न करें और आपात स्थिति में सुरक्षित वैकल्पिक मार्ग से यात्रा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: