पीईएसबी ने की एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) के रूप में अजय कुमार शर्मा की सिफारिश

Spread with love

शिमला। सार्वजनिक उद्यम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) के रूप में अजय कुमार शर्मा के नाम की सिफारिश की है। 24 मई को आयोजित साक्षात्‍कार में 11 उम्‍मीदवारों ने भागीदारी की जिसमें शर्मा निदेशक (कार्मिक) के पद हेतु चयनित हुए। शर्मा वर्तमान में एसजेवीएन के कारपोरेट मानव संसाधन विभाग में महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं।

श्री शर्मा ने अक्‍तूबर 2009 से एसजेवीएन के मानव संसाधन विभाग के विभिन्न क्षेत्रों जैसे जनशक्ति आयोजना, प्रशासन, औद्योगिक संबंध एवं कल्याण, मानव संसाधन नीति, प्रशिक्षण एवं मानव संसाधन विकास तथा मानव संसाधन प्रापण में अपना बहुमूल्‍य योगदान दिया है।

इसके अतिरिक्त शर्मा एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) और अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के साथ भी संबद्ध रहे हैं, जो कंपनी की नेतृत्व टीम में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करता है। एसजेवीएन से पूर्व शर्मा स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में वर्ष 1996 से 2009 तक कार्यरत रहे। दो दशकों से अधिक के करियर के साथ शर्मा ने मानव संसाधन और औद्योगिक प्रचालन में वृहद अनुभव तथा विशेषज्ञता अर्जित की है।

अजय कुमार शर्मा का जन्‍म 8 अप्रैल, 1974 को जिला चंबा के सिहुंता उपखंड के खरगट गांव में हुआ। इन्होंने गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी, कोयंबटूर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री, इग्नू से मानव संसाधन में एमबीए तथा मानव संसाधन प्रबंधन में एक्सएलआरआई जमशेदपुर से एक्‍जीक्‍यूटिव डेवल्‍पमेंट प्रोग्राम किया है।

इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, खरगट से हासिल की। इनके माता-पिता अपने गांव खरगट में रहते हैं, जहां इनके पिता की एक दुकान है और उनकी मां गृहिणी हैं।

शर्मा छह भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। इनकी चार बड़ी बहनें और एक बड़ा भाई है, जो ओएनजीसी में महाप्रबंधक (वित्त) के रूप में कार्यरत है। इनके परिवार में पत्‍नी शैली शर्मा और दो बेटियाँ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: