भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान में पैरा- बैडमिंटन स्वर्ण पदक विजेता अमन ठाकुर का सम्मान समारोह आयोजित

Spread with love

51000 रुपये की प्रोत्साहन राशि की घोषणा

शिमला। हाल ही में युगांडा की राजधानी कंपाला में आयोजित पैरा-बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी अमन ठाकुर का भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान के संगोष्ठी कक्ष में हाइब्रिड मोड (ऑनलाइन तथा ऑफ़लाइन दोनों) में आयोजित एक कार्यक्रम में भव्य स्वागत और सम्मान किया गया। अमन ठाकुर भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान में कार्यरत कर्मी के पुत्र हैं।

इस समारोह में संस्थान के अधिकारी, कर्मचारी, अध्येता और पत्रकार बंधु उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वागत के पश्चात् अध्येता परिषद के संयोजक डॉ जितेंद्र रॉय ने अमन ठाकुर को पुष्पगुच्छ और संस्थान का चित्र भेंट किया।

डॉ रॉय ने अपने भाषण में अमन ठाकुर की उपलब्धियों की सराहना की और युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बताया। उसके उपरांत संस्थान के सचिव श्री मेहर चंद नेगी ने अमन को शुभकामनाएं देते हुए इसे संस्थान परिवार के लिये बड़ी उपलब्धि बताया।

अमन ठाकुर ने मंच पर अपने अनुभव साझा किए, जिसमें उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत, संघर्ष, और उपलब्धियों के बारे में बताया। उनके प्रेरणादायक शब्दों ने उपस्थित सभी लोगों को प्रभावित किया।

संस्थान के निदेशक प्रो नागेश्वर राव ने अपने उद्बोधन में अमन ठाकुर की सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उपाध्यक्ष प्रो शैलेन्द्र राज मेहता ने अपने भाषण में अमन ठाकुर की उपलब्धियों को अद्वितीय बताया और उनके समर्पण की प्रशंसा की।

अंत में, शासी निकाय की अध्यक्षा प्रो शशिप्रभा कुमार ने बीज भाषण और धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। उन्होंने सभी अतिथियों, पत्रकारों, और कर्मचारियों को समारोह में उपस्थित होने के लिए धन्यवाद दिया और अमन ठाकुर की भविष्य की उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं देते हुए संस्थान की ओर से प्रोत्साहन राशि के रूप में 51000 (इक्यावन हजार) रुपये देने की घोषणा भी की। कार्यक्रम का संचालन जनसंपर्क अधिकारी अखिलेश पाठक ने किया।

समारोह के बाद सभी अतिथियों और पत्रकारों के लिए चाय और जलपान का आयोजन किया गया, जिसमें सभी ने अमन ठाकुर के साथ विचार-विमर्श और बातचीत की और संस्थान परिवार के सभी सदस्यों ने देश के उभरते खिलाड़ी अमन ठाकुर के साथ समूह चित्र भी खींचवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: