आबकारी विभाग की अवैध शराब के खिलाफ एक और बड़ी कारवाई, पकड़ी 106000 लीटर अवैध शराब

Spread with love

शिमला। राज्य कर एवं आबकारी विभाग द्वारा गठित टास्क फाॅर्स ने जिला सिरमौर के पावटा साहिब तहसील के टोका नागला एवं खारा के जंगलो में गुप्त सूचना के आधार पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।

उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी जिला प्रभारी हिमांशु पंवार के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर सहायक आयुक्त संदीप अत्री, ऋषभ कुमार, सहायक राज्य कर एवं आबकारी अधिकारी, सनी वर्मा, चिरंजीवी वर्मा, अरुण कुमार व अन्य विभागीय कर्मचारियों की टीम ने खारा के जंगलो में दो स्थानों में कार्रवाई की।

इस कार्रवाई में टोका नागला मे अवैध कच्ची शराब लगभग 98000 लीटर को आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कब्ज़े में लेकर नियमानुसार नष्ट किया गया। टीम द्वारा इसी जंगल में छानबीन करते हुए खारा में 8000 लीटर अवैध कच्ची शराब को कब्ज़े में लेकर नष्ट किया गया।

टीम द्वारा मौके पर क़ानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए ड्रम, तिरपाल व इस्तेमाल की गई अन्य सामग्री की विडिओग्राफी की गई।

राज्य कर एवम आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि आदर्श चुनाव संहिता के अंतर्गत टास्क फाॅर्स द्वारा प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। सीमान्तवर्ती क्षेत्रों में टीमों द्वारा प्रत्येक वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है तथा संदिग्ध स्थानों का निरिक्षण किया जा रहा है।

प्रदेश के विभिन्न भागों में आबकारी अधिनियम के अंतर्गत औचक निरीक्षण किया जा रहा है। शराब से सम्बंधित किसी भी गतिविधि को रोकने का हरसंभव प्रयत्न किया जा रहा है।

अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाये। इस मुहीम में किसी प्रकार की ढील न बरती जाए। शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के निम्न पर शिकायत कर सकते हैं।

टोल फ्री नंबर 1800-180-8062, ई-मेल-vselection2022@mailhptax या व्हाट्सएप नंबर-9418611339

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: