केंद्र विद्यालय चौपाल में किये निपुण मेले का आयोजन

Spread with love

नेरवा। राजकीय केंद्र प्राथमिक विद्यालय चौपाल में ‘निपुण भारत,निपुण हिमाचल’ मिशन के अंतर्गत निपुण मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ निपुण शब्द और सरस्वती वंदना से किया गया ।

सेवानिवृत्त खंड शिक्षा अधिकारी कृष्णा चौहान ने मेले में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मेले का आयोजन केंद्र की मुख्य शिक्षिका कांता चांजटा के निर्देशन में किया गया जबकि स्कूल के समस्त स्टाफ और एसएमसी ने भी इसमें विशेष सहयोग दिया।

कांता चांजटा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल के विद्यार्थी आधारभूत साक्षरता और संख्या ज्ञान में सक्षम हो सके, यही इस मेले के आयोजन का मुख्य उद्देश्य था ।

इस मेले की विशेषता यह रही कि इसमें टीएलएम स्टाल लगाए गए और बच्चों द्वारा नृत्य, कविता वाचन, महिला सशक्तिकरण, जल चक्र, सेव वाटर-सेव अर्थ आदि विषयों पर प्रस्तुतियां दी गई।

इस मेले में अभिभावकों द्वारा भी प्रस्तुतियां दी गई। इस दौरान सीएचटी देवत उषा किरण और सीएचटी ननहार सीमा प्रकाश ने कार्यक्रम में बतौर विशेष अतिथि शिरकत की।

कार्यक्रम में मंच संचालन कांता भूषण शर्मा द्वारा किया गया, जबकि कार्यक्रम के प्रबंधन का जिम्मा हेम लता ठाकुर और नीलम शर्मा ने बखूबी निभाया।

कांता चांजटा ने मेले के सफल आयोजन के लिए स्कूल स्टाफ, एसएमसी, अभिभावकों और छात्रों को बधाई दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: