आपदा में हिमाचल के साथ खड़े रहने के लिए प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष और अनुराग ठाकुर का आभार : जयराम ठाकुर

Spread with love

शिमला। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश को आपदा राहत की चौथी किश्त के रूप में रुपए 200 करोड़ जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का हृदय से आभार जताया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा केंद्र सरकार ने हिमाचल को नियमानुसार और मानवीयता के आधार पर हर प्रकार के सहयोग की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने हिमाचल प्रदेश का हर सहयोग करने का आश्वासन भी दिया है। मुझे प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के आश्वासन से पूर्ण विश्वास है कि इस आपदा से हम फिर उठ खड़े होंगे।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार प्रदेश की सभी प्रकार से मदद कर रहा है। ऐसे में राज्य सरकार का दायित्व यह है कि यह राहत पात्र लोगों तक अविलंब पहुंचाई जाए। जिससे उन्हें इस आपदा से राहत मिल सके।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार को आपदा की इस घड़ी में सभी मोर्चों पर युद्ध स्तर पर काम करना होगा। राहत और बचाव एवं पुनर्स्थापन और पुनर्वास पर एक साथ काम करना होगा। सरकार आपदा राहत शिविरों की हालत सुधारे और मानवीय आधार पर वहां सुविधाएं उपलब्ध करवाए।

इसके साथ ही साथ अपना सब कुछ खो चुके लोगों को फिर से बसाने के लिए सुरक्षित आवासीय भूमि उपलब्ध करवाने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए। जयराम ठाकुर ने कहा कि अभी भी ख़तरा टला नहीं है, प्रदेश के कई ज़िलों में अगले हफ़्ते भारी बारिश की चेतावनी है।

इसलिए डेंजर ज़ोन में आने वाले रिहायशी मकानों को भी ख़ाली करवा कर वहां रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा जाए। जिससे आपदा की स्थिति में किसी भी प्रकार की जनहानि न हो।

नेता प्रतिपक्ष में कहा कि केंद्र अपना काम पूरी निष्ठा और ज़िम्मेदारी के साथ कर रहा है और राज्य भी अपना काम पूरी ज़िम्मेदारी और निष्पक्षता के साथ करे। सभी प्रभावितों तक मदद पहुंचाए और सब कुछ पारदर्शिता के साथ क़ानून के अनुसार हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: