बाढ़ प्रभावित दयांडली नाले का किया निरीक्षण

Spread with love

नेरवा, नोबिता सूद। बरसाती सीजन में नेरवा के लोगों को बार बार डराने वाले दयांडली नाला से सुरक्षा हेतु प्रशासन ने कसरत शुरू कर दी है । एसडीएम चौपाल चेत सिंह ने बाढ़ प्रभावित दयांडली नाला का निरिक्षण कर सम्बंधित विभागों को कुछ आवश्यक निर्देश जारी किये ।

कथित रूप से नेरवा में दयांडली नाला के किनारे कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर अवैध निर्माण किया है, जिस पर प्रशासन ने सख्त रवैया अपना लिया है । उन्हों ने नाले के किनारे लोगों द्वारा किये गए अतिक्रमण को हटाने के लिए तहसीलदार नेरवा जगपाल चौधरी को शालवी नदी से लेकर बिहारी कॉलोनी तक इसकी दोनों तरफ से डिमार्केशन करने के निर्देश दिए ।

साथ ही उन्हों ने लोक निर्माण विभाग को नाले के दोनों तरफ दीवार लगाने के लिए इसकी डीपीआर तैयार करने के निर्देश भी दिए । उल्लेखनीय है कि नाले में सुरक्षा दीवार लगाने के लिए पहले भी करीब पच्चास लाख रुपये की राशि स्वीकृत हो चुकी है, परन्तु दोनों तरफ लगने के लिए यह राशि महज ऊँट के मुंह में जीरा मानी जा रही है ।

एसडीएम चौपाल चेत सिंह ने कहा कि इसके लिए अतिरिक्त बजट मुहैया करवाने के लिए जरूरी प्रशासनिक प्रयास किया जायेगा । बता दें कि बीते कई सालों से इस नाले में बाढ़ आने से निजी और सरकारी संपत्ति को लाखों रुपये की क्षति हो रही है ।

बीते दिन भी इस नाले में आई बाढ़ में चार वाहन बह गए थे । इस दौरान एसडीएम चेत सिंह ने बाढ़ से हुए नुक्सान का जायजा भी लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: