मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सैक्टर 12 में नाईट मार्किट का किया शुभारंभ

Spread with love

करनाल। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को सैक्टर-12 स्थित सुपर मॉल के साथ खाली पड़ी जगह पर करनाल स्मार्ट सिटी की ओर से नाईट मार्किट का रिबन काटकर शुभारंभ किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इस प्रकार की मार्किट से दिनभर के कार्यों से थके बंधे व्यक्तियों को एक स्थान पर गुणवत्ता युक्त व स्वादिष्ट व्यंजन मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि यदि यह मार्किट सफल रही और लोगों का रिस्पोंस अच्छा रहा तो शहर के 4 अन्य और स्थानों पर इस प्रकार की मार्किट स्थापित करवाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि इस मार्किट से छोटे व्यापारियों को व्यावसाया मिलेगा और उनकी आमदनी में इजाफा होगा। इस मार्किट में वीटा का बूथ भी उपलब्ध होगा। उन्होंने यह भी बताया कि जिला में 71 एफपीओ खोले गए हैं जिनसे प्रगतिशील किसान जुड़े हुए हैं, इनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने गहन रूचि लेकर नाईट मार्किट में स्थापित स्टॉलों का निरीक्षण किया और उनके संचालकों तथा ग्राहकों से बातचीत की जिस पर संचालकों व ग्राहकों ने नाईट मार्किट के शुरू होने पर खुशी जाहिर की।

उन्होंने ठेका देसी चायदा स्टाल पर चाय की चुस्की ली तथा एक अन्य स्टॉल पर पकोड़े का भी स्वाद चखा और इन संचालकों का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने स्मार्ट सिटी के जेई मोहन पोलस्त के कार्य की भी प्रशंसा की।

नाईट मार्किट में वैज-नॉन वैज फूड मिलेंगे, क्वालिटी की होंगी चीजें-

इस अवसर पर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि नाईट मार्किट में 40 स्टॉलें स्थापित करवाई गई हैं। यह सभी सायं 6 बजे से रात्रि 12 बजे तक खुली रहेंगी।

नाईट मार्किट में वैज व नॉन वैज दोनों तरह के फूड मिलेंगे, कोल्ड ड्रिंक जैसे पेय पदार्थ भी होंगे। अकेले आएं या परिवार के साथ, अपनी मनपसंद चीजें खाएं, सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं। नाईट मार्किट में रोशनी व बैठने की पर्याप्त व्यवस्था होगी।

कस्टमर और वैंडर के बीच शिष्टाचारक व्यवहार रहेगा। एक से बढ़कर एक वैरायटी होंगी। क्वालिटी की चीजों को देख ग्राहक खींचे चले आएंगे। मिल्क प्रोडक्ट्स का स्वाद चखना हो, तो वीटा का बूथ भी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: