मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ईवीएम वेयर हाउस का किया निरीक्षण

Spread with love

शिमला। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी।पालरासू ने आज हमीरपूर जिला में 4 करोड़ 35 लाख की लागत से निर्मित किये जा रहे ईवीएम वेयर हाउस का निरीक्षण किया। उक्त वेयर हाउस का लगभग 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है।

इस वेयर हाउस के निर्माण से जिला में उपयोग होने वाली समस्त ईवीएम/वीवीपैट को एक ही स्थान पर संग्रहित किया जा सकेगा। वर्तमान में उक्त मशीनों का भण्डारण विभिन्न सरकारी कालेज/स्कूलों में किया जाता है जिसके फलस्वरूप भिन्न-भिन्न स्थानों पर उक्त भण्डारण हेतु सुरक्षा सम्बन्धित प्रबन्ध करने पडते हैं तथा उक्त कालेज/स्कूल परिसरों में स्थापित कक्षों का भी लम्बे समय तक उपयोग किया जाता है।

उक्त वेयर हाउस के बनने से समस्त भण्डारण एक ही स्थान पर किये जाना सुविधाजनक होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इसे शीघ्र ही पूर्ण करने के निर्देश दिये।

वर्तमान में प्रदेश के समस्त 12 जिलों में 53,34,75,396 की लागत से ऐसे 12 वेयर हाउस निर्मित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में जिला ऊना का वेयर हाउस पूर्ण रूप से निर्मित हो चुका है जिसका उदघाटन मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर 19 नवंबर को करेंगे।

इसके बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी नें जिला निर्वाचन अधिकारी एवम जिलाधिश हमीरपुर देबशवेता बानिक के साथ मतदाता सूची के विषेष संक्षिप्त पुनरीक्षण – 2022 से सम्बन्धित एक बैठक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: