सुजानपुर में मुफ्त मेडिकल कैंप का आयोजन, हजारों लोगों ने उठाया लाभ : अभिषेक राणा

Spread with love

सुजानपुर। 10 जून को सर्व कल्याणकारी संस्था द्वारा सुजानपुर के नागरिक अस्पताल में निशुल्क मेडिकल कैंप लगवाया गया जहां पर भारत के सुप्रसिद्ध चिकित्सक हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राज बहादुर सिंह और हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जीतराम कश्यप के साथ डॉक्टर प्रीतम जनरल मेडिसन, डॉक्टर पीएल वर्मा शिशु रोग, डॉक्टर रजनीश चर्म रोग विशेषज्ञ और डॉक्टर राकेश चौहान ने अपनी अमूल्य सेवाएं प्रदान की।

इस मौके पर सर्व कल्याणकारी संस्था के अध्यक्ष अभिषेक राणा ने बताया कि हमारी संस्था वर्षों से जनमानस की सेवा करती आ रही है और इसी कड़ी में आगे भी जनकल्याण के ऐसे ही निशुल्क कैंप लगते रहेंगे।

हिमाचल प्रदेश के अधिकतर मरीज अपना इलाज करवाने चंडीगढ़ जैसे बड़े शहरों का रुख करते हैं। इसी समस्या को देखते हुए हमने सर्व कल्याणकारी संस्था द्वारा मुख्य अतिथि विधायक राजेंद्र राणा के सानिध्य में इस कैंप का आयोजन किया जहां पर हम चंडीगढ़ के सुप्रसिद्ध चिकित्सकों को आमंत्रित कर प्रदेश में ही लेकर आए ताकि मरीजों को चंडीगढ़ ना जाना पड़े और यहीं पर उनका इलाज संभव हो सके।

यह कैंप पूरी तरह से निशुल्क रहा और दवाइयां भी मुफ्त में उपलब्ध करवाई गई। इसके साथ ही ऑपरेशन की सलाह दिए जाने वाले आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों की संस्था ने मुफ्त ऑपरेशन की पुख्ता व्यवस्था भी की है। कैंप में 15 00 से अधिक मरीजों ने अपना निशुल्क इलाज करवाया।

डॉ राजबहादुर सहित ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जीतराम ने सभी मरीजों को वजन कम करने और अच्छे खान-पान के साथ हर रोज कम से कम दस हजार कदम चलने की सलाह दी। डाक्टर राजबहादुर ने कहा कि इससे न केवल आपका वजन ठीक मात्रा में बना रहेगा बल्कि बीमार भी नहीं पड़ेंगे।

इसके साथ ही डाक्टर राजबहादुर ने सर्व कल्याणकारी संस्था द्वारा जन सेवा में किए गए अथक प्रयासों की सराहना की और संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक राणा के इस कदम की भूरी भूरी प्रशंसा भी की। डॉक्टर साहब ने कहा कि सर्व कल्याणकारी संस्था के अध्यक्ष अभिषेक राणा और मेहनती कार्यकर्ता जिस सेवा भाव से जनता को निस्वार्थ सेवा प्रदान कर रहे हैं यह बहुत ही अनूठा प्रयास है जिससे सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक राजेंद्र राणा भी मौजूद रहे जिन्होंने सर्व कल्याणकारी संस्था के इस प्रयास को सराहा और कहा कि नर सेवा नारायण सेवा कि विचारधारा को लेकर सर्व कल्याणकारी संस्था के सभी कार्यकर्ता पूरी निष्ठा और लगन से जनमानस की सेवा में जुटे हैं और मेरी शुभकामनाएं हैं कि आगे भी ऐसे ही निस्वार्थ भाव से सेवा करते रहेंगे।

उन्होंने सब से आग्रह किया कि आप सब भी जीवन में किसी न किसी की मदद जरूर करें क्योंकि जरूरतमंद की सहायता करने से न केवल पुण्य प्राप्त होता है बल्कि मानवता की मिसाल भी कायम होती है।

अध्यक्ष अभिषेक राणा ने भी प्रदेश की जनता से अपील की कि वह बढ़-चढ़कर संस्था के साथ जुड़ें और मानव सेवा में अपना योगदान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: