ओल्ड पेंशन मानसून सत्र से पहले करें बहाल, कर्मचारियों की सरकार को चेतावनी

Spread with love

शिमला। ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली को लेकर प्रदेश का कर्मचारी पिछले लंबे समय से संघर्ष कर रहा है और हर जिला में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। वहीं कर्मचारियों ने सरकार को मानसून सत्र से पहले ओल्ड पेंशन को बहाल करने की चेतावनी दे दी है।

शिमला में एनपीएस कर्मचारी महासंघ के जिला शिमला अध्यक्ष खुशाल शर्मा ने पत्रकार वार्ता कर कहा कि ओपीएस बहाली का मुद्दा एक राष्ट्रव्यापी मुद्दा बन गया है।

25 जुलाई 2017 से लगातार एनपीएस कर्मचारी ओपीएस बहाल करने की मांग कर रहे हैं। शीतकालीन सत्र के दौरान एनपीएस कर्मचारियों द्वारा विधानसभा का घेराव किया गया था जिसके बाद सरकार ने एक कमेटी का गठन किया था लेकिन कमेटी के गठन के बाद भी कोई परिणाम नहीं आया है।

ऐसे में लगातार प्रदेश भर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि यदि सरकार मॉनसून सत्र तक ओपीएस बहाल नहीं करती है तो एक बार फिर से विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शायद कर्मचारियों की भावनाओं को समझेंगे और मॉनसून सत्र से पहले ओपीएस को बहाल करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो अभी एनपीएस कर्मचारियों द्वारा होमवर्क किया जा रहा है।

प्रदेश के जिला किन्नौर में भी हजारों की संख्या में लोग जुड़े थे। इसके साथ ही पिछले कल मंडी में हुई रैली में भी काफी लोगों ने भाग लिया।

वहीं 12 जुलाई को कुल्लू में और 24 जुलाई को जिला शिमला के रामपुर में एक रैली का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार मॉनसून सत्र से पहले ओ पी एस बहाल करती है तो उनका धन्यवाद किया जाएगा नहीं तो एक बार फिर मॉनसून सत्र के दौरान विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: