मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार – 400 पार : अनुराग ठाकुर

Spread with love

शिमला। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के हिमाचल प्रवास का आज दूसरा दिन था। अनुराग ठाकुर ने दूसरे दिन की शुरुआत जन समस्याओं की सुनवाई के साथ की और इसके पश्चात देहरा स्थित पार्टी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात को कार्यकर्ताओं के साथ सुना।

इसके पश्चात अनुराग ठाकुर देहरा विधानसभा में आयोजित त्रिदेव सम्मेलन में शामिल हुए जहां उन्होंने बूथ पालक, बूथ अध्यक्ष और बीएलए के साथ संवाद कर आगामी चुनावों को लेकर विस्तृत चर्चा की।

कार्यक्रमों के दौरान मीडिया के साथ वार्तालाप करते हुए अनुराग ठाकुर ने विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी।

अनुराग ठाकुर ने मोदी सरकार को किसने की हितैषी बताते हुए कहा, “किसान कल्याण के लिए मोदी सरकार ने जो काम किया वो आज तक किसी सरकार ने नहीं किया। अगर आप देखेंगे कि स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू किया, लागत + 50% कम से कम मुनाफ़ा दिया, अभी जो गन्ने का मूल्य ₹ 315 से बढ़ाकर ₹ 340 प्रति क्विंटल किया गया, इसमें एफआरपी तय करने से107% लाभ हुआ है।

इसके अलावा जितनी ख़रीद हुई, कांग्रेस के समय पर 10 साल में एमएसपी पर ख़रीद 5.5 लाख करोड़ हुई वहीं मोदी सरकार में 18 लाख 40 हज़ार करोड़ की हुई। कांग्रेस के समय 7 लाख करोड़ बैंक से मिला, हमारे समय में 20 लाख करोड़ रुपये पिछले साल मिले।

कांग्रेस के समय कोई मुआवज़ा नहीं मिला, हमारे समय में 1 लाख 54 हज़ार करोड़ का मुआवज़ा मिला। कांग्रेस के समय 27, 662 करोड़ रुपये का बजट था, हमारे समय 1 लाख 25 हज़ार करोड़ रुपये का बजट है जो 5 गुना ज़्यादा है। कांग्रेस के समय पर नाम मात्र पैसा सिंचाई योजना पर खर्च हुआ, हमने 15, 511 करोड़ रुपये इस पर खर्च किये।

यही नहीं किसान सम्मान निधि कांग्रेस के समय में ना थी, ना किसानों का सम्मान ना निधि, हमने 2 लाख 81 हज़ार करोड़ रुपये 12 करोड़ किसानों को पिछले 5 सालों में दिया है और इसके अलावा अनेकों काम किए गए। कांग्रेस के समय खाद यूरिया नहीं मिलता था, हमारे समय में कभी कमी नहीं आयी और 3 लाख करोड़ की सब्सिडी भी हमने पिछले साल खाद और यूरिया पर दी।

पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार की उपलब्धियां का लेखा-जोखा प्रस्तुत करते हुए अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में हम अकेले दम पर 370 पार और एनडीए 400 पार सीटें लाएगा।

“भारतीय जानता पार्टी के कार्यकर्ताओं की आज बैठक थी जहाँ पर लोकसभा चुनाव को लेकर सब ने प्रण लिया है कि अबकी बार 400 पार, पीएम मोदी को सीटें जिताएँगे फिर एक बार एनडीए की, भारतीय जानता पार्टी की सरकार बनायेंगे और यहाँ देहरा से भी पहले से ज़्यादा वोट ले कर भारतीय जानता पार्टी रिकॉर्ड बनाएगी।

कार्यकर्ता कमर कसेंगे, पॉलिंग बूथ जाएँगे और पीएम मोदी ने देश को जो मान सम्मान दिया है, गरीबों का कल्याण किया है, पाई-पाई बचाई भी, देश की भलाई पर लगाई भी और ये साफ़ दिखता है कि 10वें नंबर की अर्थव्यवस्था से अब दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया।

25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकाल दिया, 4 करोड़ पक्के मकान, 12 करोड़ शौचालय, 10 करोड़ बहनों को रसोई गैस का सिलिंडर, 13 करोड़ घरों को नल से जल, 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख का मुफ़्त इलाज, तो 80 करोड़ लोगों को मुफ़्त में अनाज, अगले 5 साल देने की गारंटी भी मोदी ने दी है।

मोदी की गारंटी पर देश की जनता फिर एक बार वोट करेगी क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। देश मज़बूत हुआ, सुरक्षित हुआ, संपन्न हुआ और किसानों की आय को आगे बढ़ाने का काम भी हुआ।”

अरविंद केजरीवाल और इंडी गठबंधन से जुड़े एक प्रश्न के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा, “जिसकी राजनीति की शुरुआत कांग्रेस के भ्रष्टाचार का खुलासा कर के हुई हो, जिसने ये संकल्प लिया हो कि बेटी की क़सम खाता हूँ कि कभी राजनीति में नहीं आऊँगा, कांग्रेस से हाथ नहीं मिलाऊँगा, आज कांग्रेस के साथ गले मिलकर चल रहे हैं, ऐसे अरविंद केजरीवाल जी दुनिया के सबसे बड़े झूठ बोलने वाले नेता हैं।

आज जब वो भ्रष्टाचार के दलदल में फँस गए हैं, उनके कई नेता जेल चले गए हैं तो एक और भ्रष्टाचारी पार्टी के साथ गठबंधन किया है, ये साफ़ साफ़ दिखता है कि चोर-चोर मौसेरे भाई , मिलकर गठबंधन की गुहार लगायी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: