आसमान छूती महंगाई पर भी कुछ बोलें स्मृति ईरानी : सुक्खू

Spread with love

नादौन। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष और विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि स्मृति महंगाई पर भी कुछ बोलें, उनकी मुंह इस बारे में क्यों नहीं खुलता। 2014 में यूपीए सरकार में सिलेंडर के दाम 30 रुपये बढ़ने पर स्मृति ईरानी गले में तख्तियां डालकर प्रदर्शन करती थीं।

अब भाजपा राज में रसोई गैस सिलेंडर 1150 रुपये का हो चुका है, पेट्रोल 95 रुपये लीटर है। सरसों तेल की 70 रुपये वाली बोतल आज 220 रुपये में मिल रही है। स्मृति को अब महंगाई क्यों दिखाई नहीं देती, उनके मुंह पर ताला क्यों लगा हुआ है। भाजपा नेताओं को सिर्फ विपक्ष में रहते ही महंगाई दिखाई देती है।

सुक्खू ने कहा कि यूपीए सरकार में सिलेंडर के दाम 370 रुपये से 400 होने पर भाजपा ने खूब शोर-शराबा किया था, आज गैस के दाम बढ़कर तीन गुना हो गए हैं, अब भाजपा नेताओं की अंतरात्मा क्यों नहीं जाग रही।

बकौल सुक्खू, महंगाई से हर घर का बजट बिगड़ा हुआ है। गृहिणियां सबसे अधिक परेशान हैं, उन्हें घर चलाना मुश्किल हो गया है। दालों से लेकर हरी सब्जियों तक के दाम बेकाबू हैं। डीजल का रेट 85-90 रुपये होने से महंगाई और बढ़ रही है।

सरकार का महंगाई काबू करने की ओर कोई ध्यान नहीं है। केंद्र और जयराम ठाकुर की सरकार ने जनता को उसके हाल पर छोड़ दिया है। गरीब की हाय इस सरकार को ले डूबेगी। जयराम सरकार पांच साल सत्ता के नशे में ही चूर रही, अब लोगों ने उन्हें हटाने का मन बना लिया है।

सुक्खू ने कहा कि स्मृति ईरानी जब भी हिमाचल में प्रचार करने आएं, लोगों को यह जरूर बताएं कि महंगाई कम करने के लिए सरकार क्या कर रही है। महंगाई इतनी तेजी से क्यों बढ़ी। सरकार ने सब कुछ निजी कंपनियों के हाथों में क्यों छोड़ दिया है। रसोई गैस की क़ीमतें लगातार बढ़ाकर सरकार महिलाओं से कौन सा बदला ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: