मन की बात कार्यक्रम में भुट्टिको के नाम का उल्लेख प्रदेश के लिए सौभाग्य की बात : जयराम ठाकुर

Spread with love

शिमला। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला विधानसभा क्षेत्र के खलीनी वार्ड में प्रधानमंत्री के मन की बात का सीधा प्रसारण सुना।

उनके साथ इस कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष संजीव देष्टा, पूर्व पार्षद पूर्ण चंद, सुशील चौहान उपस्थित रहे। कार्यक्रम वार्ड संयोजक प्रवीण ठाकुर के घर पर आयोजित किया है।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि यह हिमाचल के लिए सौभाग्य की बात है कि पीएम मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में भुट्टिको संस्थान का नाम लिया जिससे देश की जनता को हस्तकार कला संस्कृति को लेकर प्रेरणा मिलेगी।

वर्ष 1944 में महज 12 लोगों व 23 रुपये की पूंजी के साथ पंजीकृत होने वाली कुल्लू जिला की भुट्टिको सोसायटी निरंतर बुलंदियों के नए आयाम स्थापित कर रही है।

हथकरघा के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय पटल पर ख्याति प्राप्त करने वाली सोसायटी में करीब एक हजार बुनकरों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल रहा है। सोसायटी का आज करोड़ों रुपये का कारोबार है, भुट्टिको सोसायटी के उत्पाद विश्वभर में प्रसिद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तिरंगे के साथ अपनी सेल्फ़ी लेने की अपील भी की जिसमें सभी प्रदेश और देशवासी बढ़ चढ़ कर भाग भी लेंगे। ‘हर घर तिरंगा अभियान’ तिरंगे की शान में एक अनोखा उत्सव बन चुका है।

15 अगस्त का दिन अब दूर नहीं है और अब तो 15 अगस्त के साथ एक और अभियान जुड़ गया है, ‘हर घर तिरंगा अभियान’।

पिछले कुछ वर्षों से तो पूरे देश और हिमाचल प्रदेश में ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के लिए सबका जोश बहुत रहता है।

गरीब हो, अमीर हो, छोटा घर हो, बड़ा घर हो, हर कोई तिरंगा लहराकर गर्व का अनुभव करता है। तिरंगे के साथ सेल्फ़ी लेकर सोशल मीडिया पर डालने का उत्साह भी दिखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: