महासू मंदिर में चोरी

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। उपमंडल चौपाल के पौड़िया पंचायत में चोरों ने महासू मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार चोरों ने मंदिर के मुख्य द्वार को तोड कर इस घटना को अंजाम दिया है ।

इस घटना का पता उस समय चला जब पौड़िया के ढुलाह गांव के निवासी मंदिर के पुजारी राकेश शर्मा गुरूवार को सुबह करीब नौ बजे मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पंहुचे । पुजारी ने मंदिर का दरवाजा टूटा हुआ पाया तथा मंदिर के अंदर सामान इधर उधर बिखरा पाया।

उन्होंने इसकी सूचना मंदिर के अन्य पुजारियों एवं स्थानीय लोगों को दी । सूचना मिलने पर पुजारी और स्थानीय लोग मंदिर में एकत्रित हो गए तथा इस वारदात की सूचना नेरवा पुलिस को दी गई ।

सूचना मिलने पर एसएचओ नेरवा जयंत करण गौतम के नेतृत्व में पुलिस टीम घटनास्थल पर पंहुची । पुलिस ने मंदिर के अंदर जांच करने पर एक छोटी मूर्ती, ताम्बे, सोने व चांदी से निर्मित ‘सोलाह’ तथा ढाई तीन हजार रूपए की नगदी गायब पाई।

इसके अतिरिक्त चोरों ने मंदिर के अंदर रखे एक लॉकर को तोड़ने की भी कोशिश की थी, परन्तु वह अपने इस प्रयास में सफल नहीं हो पाए । मंदिर के पुजारियों के अनुसार इस लॉकर में देवता की निजी संपत्ति रखी रहती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: