लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की नहीं रहने दी जाएगी कमी : सुनीता दुग्गल

Spread with love

सिरसा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से सांसद सुनीता दुग्गल ने शनिवार को अपने दिल्ली निवास पर भेंट के दौरान लोकसभा क्षेत्र सिरसा के विकास कार्यो व परियोजनाओं बारे अवगत करवाते हुए विस्तार से चर्चा की।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिरसा लोकसभा क्षेत्र से संबंधित विकास कार्यों व परियोजनाओं के बारे में सांसद सुनीता दुग्गल को आश्वासन दिया कि क्षेत्र में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य सुविधाओं को और सदृढ किया जाएगा, इसके साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो भी स्वास्थ्य संबंधी मांग की जाएगी, उसे तुरंत पूरा किया जाएगा।

सांसद दुग्गल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल से हाल ही में सिरसा, फतेहाबाद व नरवाना में भारी बारीश से फसलों को हुए नुकसान की विशेष गिरदावरी व किसानों के लिए राहत पैकेज की मांग की।

इसके अलावा उन्होंने बारिश से शहरी या ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के मकानों को हुए नुकसान के लिए आर्थिक सहायता देने की मांग की।

सांसद ने खंड ऐलनाबाद के गांव कुत्ताबढ़ में घग्घर नदी पर बनने वाले पुल का कार्य जल्द से जल्द शुरु करवाने की भी मांग रखी, जिस पर मुख्यमंत्री ने सांसद को आश्वासन दिया कि इस दिशा में जल्द ही कार्य शुरु किया जाएगा।

इस दौरान सांसद ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के चलते मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि सिरसा, फतेहाबाद व नरवाना क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक सुदृढ किया जाए ताकि आपदा की स्थिति में आमजन को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार प्रदेश को विकास कार्यों में नई ऊंचाइयों पर ले जाने के के लिए कटिबद्ध है।

सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलते हुए सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। आमजन के कल्याण के लिए सरकार द्वारा कई कारगर नीतियां क्रियांवित की गई हैं ताकि पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ सरलता से मिल सके।

सांसद ने कहा कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की कमी नहीं रहने दी जाएगी। सांसद सुनीता दुग्गल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से किसानों के मुद्दे का बातचीत के माध्यम से स्थाई हल निकालने के लिए आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: