नेरवा-कनाहल-बजाथल सड़क के निर्माण कार्य लटकाये जाने पर गढ़ा-बजाथल पंचायत के लोग नाराज

Spread with love

नेरवा,नोविता सूद। नेरवा-कनाहल-बजाथल सड़क के निर्माण कार्य लटकाये जाने पर गढ़ा-बजाथल पंचायत के बाशिंदे लाल पीले हो उठे हैं।

पंचायतवासियों ने विभाग को दो टूक चेतावनी दे डाली है कि यदि ठेकेदार द्वारा दस दिन के भीतर सड़क का कार्य शुरू न किया गया तो लोग ना केवल विभाग और ठेकेदार के खिलाफ एक बार फिर से मोर्चा खोल देंगे, बल्कि न्यायालय की शरण में जाने से भी कोई गुरेज नहीं करेंगे।

बता दें कि गत वर्ष भी उक्त सड़क का कार्य लटकाये जाने पर ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जम कर धरना प्रदर्शन किया था तथा कनाहल कैंची के समीप चक्का जाम किया था। उस समय विभाग और ठेकेदार ने शीघ्र कार्य शुरू करने का आश्वासन देकर भड़के लोगों को शांत किया था।

ग्राम पंचायत गढ़ा-बजाथल के उप प्रधान ने आरोप लगाया है कि नेरवा-कनाहल-बजाथल सड़क का कार्य एक साल से लटका हुआ है, जिस वजह से लोग आये दिन हादसों का शिकार हो रहे हैं।

बीते रोज भी पंचायत द्वारा निर्मित गढ़ा-बजाथल मार्ग पर एक बोलेरो कैंपर दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें पांच लोग बाल बाल बचे, जबकि बीते साल कनाहल-बजाथल सड़क पर चट्टाने गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई थी।

दिनेश ने बताया कि उक्त सड़क का कार्य पूरा ना होने की वजह से लोगों को मजबूरन पंचायत द्वारा निर्मित गढ़ा-बजाथल सड़क से सफर करना पड़ रहा है। इस सड़क की दशा ठीक ना होने एवं जगह जगह कीचड होने की वजह से हर समय हादसे का ख़तरा बना रहता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि ठेकेदार को बार बार कहने पर भी वह इस सड़क का कार्य शुरू नहीं कर रहा है। यहां तक कि कुछ माह पूर्व पंचायत के लोगों ने विभाग और ठेकेदार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए धरना-प्रदर्शन कर चक्का जाम तक किया था।

उस दौरान ठेकेदार ने पंचायतवासियों को लिख कर दिया था कि 31 मार्च तक सड़क का कार्य पूरा कर दिया जाएगा। परन्तु अभी तक ठेकेदार द्वारा पच्चास मीटर सड़क का निर्माण भी नहीं करवाया गया है।

उन्होंने मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर से मांग की है कि विभाग को निर्देश देकर नेरवा-कनाहल-बजाथल सड़क का कार्य शीघ्र पूरा करवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: