केवी की विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Spread with love

हमीरपुर। केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर की विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक सोमवार को एसडीएम डॉ चिरंजी लाल चौहान की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में प्रधानाचार्य, संबंधित विभागों के अधिकारियों और विद्यार्थियों के अभिभावकों के प्रतिनिधियों ने विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

इस अवसर पर एसडीएम ने विद्यालय परिसर में मंच के निर्माण, भवन की मरम्मत और अन्य निर्माण कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करवाने के लिए स्कूल प्रबंधन और संबंधित विभागों के अधिकारियों को त्वरित कदम उठाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि विद्यालय की सभी कक्षाएं आरंभ होने से पहले इन छोटे-छोटे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर लिया जाना चाहिए। इसके लिए प्रशासन की ओर से हरसंभव सहयोग दिया जाएगा।

बैठक के दौरान समिति के सदस्यों ने कंप्यूटर लैब के आधुनिकीकरण और नए उपकरणों की खरीद को भी मंजूरी प्रदान की। दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों तथा अन्य गतिविधियों के संबंध में भी बैठक के दौरान विस्तार से चर्चा की गई।

एसडीएम ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं के अलावा बच्चों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करने हेतु भी विशेष प्रबंध किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि नौवीं-दसवीं कक्षा से ही बच्चों की काउंसिलिंग होनी चाहिए।

इससे वे अपनी रुचि एवं प्रतिभा के अनुसार ही अपने लिए बेहतर कैरियर का चयन करने में सक्षम होंगे तथा वे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।

विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों ने विद्यार्थियों को स्कूल आने और जाने के लिए बस सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की, जिस पर समिति ने विस्तारपूर्वक चर्चा की तथा इस मुद्दे को सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्णय लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: