पुलिस महानिदेशक ने की बद्दी में कुटुम्ब योजना की शुरूआत, मोहित चावला के नेतृत्व में अपराध नियंत्रित करने में की बद्दी पुलिस की सराहना

Spread with love

बद्दी। शनिवार को पुलिस महानिदेश संजय कुंडू ने पुलिस जिला बद्दी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस जिला बद्दी में कुटुम्ब योजना की शुरूआत की तथा कुटुम्ब योजना के तहत पुलिस लाइन किशनपुरा में नवनिर्मित ओपन एयर जिम का उद्धघाटन किया।

कुटुम्ब योजना पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों के समग्र कल्याण के लिए एक पहल है जिसका उद्देश्य पुलिस जवानों के मनोबल और उनके परिवारों के लिए एक स्वस्थ और उच्च वातावरण बनाने को बढ़ावा देना है ।

इस योजना में पुलिस लाइन और पुलिस थानों में बिल्डिंग, मॉड्रन बैरक, ओपन-एयर जिम, बेहतर आवास और खेल सुविधाएं इत्यादि तैयार करना शामिल है। पुलिस लाइन किशनपुरा में नवनिर्मित ओपन एयर जिम समूचे हिमाचल प्रदेश में पुलिस द्वारा बनाई गई सबसे बड़ी ओपन एयर जिम है जिसका इस्तेमाल पुलिस लाईन किशनपुरा में रह रहे जवानों व उनके परिवारों द्वारा किया जायेगा।

इसके अतिरिक्त, पुलिस महानिदेशक ने क्षेत्र में अपराध को नियंत्रित करने के लिए बद्दी पुलिस द्वारा किए गए कार्यों के साथ-साथ नए बुनियादी ढांचे के विकास की सराहना की जिसमें की महिला पुलिस थाना बद्दी के नए भवन का निर्माण शामिल है।

पंजाब राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस महानिदेशक हिमाचल प्रदेश ने पुलिस जिला बद्दी के साथ लगते बॉर्डर एरिया के निरीक्षण हेतु पुलिस चौकी दभोटा का दौरा किया तथा पुलिस जिला में तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी सजगता व सतर्कता पूर्वक करने हेतू जरूरी दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: