कुपवी से शिमला के लिए सीधी बस सेवा की मांग

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। उपमंडल कुपवी के बाशिंदों ने सरकार से मांग की है कि कुपवी से शिमला के लिए सीधी बस सेवा शुरू की जाए। लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र की पंद्रह पंचायतों के लोगों को यदि शिमला जाना हो तो उन्हें या तो नेरवा, चौपाल या फिर हरिपुरधार अथवा सोलन में बसें बदलनी पड़ती हैं।

ऐसे में छोटे बच्चों और सामान के साथ सफर कर रहे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। कुपवी के लिए शिमला से वाया चौपाल, रोनहाट चार दशक से एक बस चल रही है। परन्तु शिमला से बाद दोपहर चलने वाली यह बस रात को चौपाल में रूककर दूसरे दिन चौपाल से चलकर कुपवी पंहुचती है।

तीसरे कुपवी से चल कर फिर चौपाल में रुकती है तथा चौथे दिन चौपाल से शिमला पंहुचती है। इस प्रकार शिमला से चलने वाली यह बस दूसरे दिन ही कुपवी पंहुच पाती है।

लोगों का कहना है कि वाया सोलन एवं वाया नेरवा, चौपाल दोनों तरफ से कुपवी से शिमला की दूरी करीब 180 किलोमीटर है। यदि उपमंडल मुख्यालय कुपवी से शिमला के लिए वाया हरिपुरधार व वाया धोताली- नेरवा- चौपाल सीधी बस सेवा चलाई जाए तो न केवल लोगों का समय बचेगा, बल्कि उनको शिमला पंहुचने में होने वाली कठिनाई से भी निजात मिल सकेगी।

कुपवी के समाजसेवी वरिष्ठ नागरिक दौलत राम पेज़टा, ग्राम पंचायत जुडु-शिलाल की प्रधान बबिता शर्मा, बांदल कफलाह के प्रधान हीरा सिंह, कुलग की प्रधान सुमन चौहान,चड़ौली की प्रधान बबिता शर्मा, नौरा बौरा की प्रधान सबिता छिंटा, मझौली की प्रधान अमरा शर्मा, कांडा-बनाह की प्रधान बीना देवी, हिडा के नम्बरदार केवल राम चौहान तथा तमाम कुपवी वासियों ने परिवहन मंत्री मुकेश अग्निहोत्री से गुहार लगाईं है कि उपमंडल मुख्यालय कुपवी से वाया सोलन एवं वाया चौपाल सीधी बस सेवा शीघ्र शुरू की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: