कोरोना संक्रमण से लोगों को मानसिक रूप से दृढ़ता देकर इससे लड़ने के लिए प्रेरित करती बनेगी शॉर्ट फिल्म या जिंगल

Spread with love

शिमला। कोरोना संक्रमण संकट की दूसरी लहर के दौरान लोगों को मानसिक रूप से दृढ़ता प्रदान कर इससे लड़ने के लिए प्रेरित करती शॉर्ट फिल्म अथवा जिंगल का निर्माण कर जागरूकता प्रदान की जाएगी।

हिम सीने सोसाइटी एक सोच शिमला द्वारा आयोजित वर्चुअल बैठक के तहत आज यह निर्णय लिया गया। सोसाइटी की उपाध्यक्ष भारती कुठियाला ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि सोसायटी द्वारा संकट की इस घड़ी में लोगों को जानकारी व जागरूकता प्रदान कर उन्हें कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए मानसिक बल प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिंगल या शॉर्ट फिल्म निर्माण के लिए मनोवैज्ञानिकों, चिकित्सकों तथा संबद्ध संकाय के लोगों को इसमें शामिल कर विषय तैयार किया जाएगा।

बैठक में विभिन्न विधाओं से जुड़े कलाकारों को कोरोना के दौरान राहत प्रदान करने के उद्देश्य से सरकार व अन्य स्तरों पर बातचीत कर समन्वय स्थापित करने के प्रयासों को गति प्रदान करने के लिए विभिन्न निर्णय भी लिए गए।

सोसाइटी के विस्तार के लिए कार्य योजना को क्रियान्वित करने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की गई जिसके तहत प्रदेश में विभाग संयोजकों की नियुक्ति शामिल है।

सोसाइटी के वार्षिक कार्यक्रमों के तहत राज्य स्तरीय शॉर्ट फिल्म निर्माण फेस्टिवल जोकि अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जाना संभावित है, कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत इसके आयोजन प्रारूप पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: