किआ इंडिया ने भारत में लॉन्‍च की कारेन्स, स्‍पेशल इंट्रोडक्‍टरी कीमत 8.99 लाख रुपए से शुरू

Spread with love

नई दिल्‍ली। देश में सबसे तेजी से आगे बढ़ती कार निर्माता कंपनी, किआ इंडिया ने आज अपनी चौथी और नई ‘मेड-फॉर-इंडिया’ पेशकश, थ्री-रो रिक्रेशनल वाहन, कारेन्स को लॉन्‍च करने की घोषणा की है।

कारेन्स के प्रीमियम स्‍मार्ट स्‍ट्रीम 1.5 पेट्रोल 6MT वेरिएंट की कीमत प्रतिस्‍पर्धी रूप से लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम, संपूर्ण भारत) है। कारेन्स को 8.99 लाख रुपए से लेकर 16.99 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम, संपूर्ण भारत) तक की कीमत के साथ 19 वेरिएंट्स में पेश किया गया है।

यह बहुप्रतीक्षित मॉडल 5 ट्रिम्‍स, 3 इंजन और 3 ट्रांसमिशन ऑप्‍शन में उपलब्‍ध है। फीचर्स की एक लंबी लिस्‍ट और सर्वश्रेष्‍ठ सुरक्षा पर जोर देने के साथ, किआ कारेन्स को देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक और आधुनिक भारतीय परिवारों के लिए सबसे आकर्षक मूल्‍य प्रस्‍ताव के रूप में डिजाइन किया गया है, जो एक ही वाहन में परिवार के साथ यात्रा करने की सुविधा और एसयूवी की स्‍पोर्टीनेस का मिश्रण है।

14 जनवरी से बुकिंग शुरू होने के बाद से सिर्फ एक महीने में कंपनी को कार के लिए अबतक 19,089 बुंकिग मिल चुकी है।

किआ कारेन्स पांच ट्रिम लेवल्‍स प्रीमियम, प्रेस्‍टीज, प्रेस्‍टीज प्‍लस, लग्‍जरी और लग्‍जरी प्‍लस में उपलब्‍ध है। यह वाहन प्रीमियम से लेकर लग्‍जरी ट्रिम्‍स तक 7-सीटर कन्फिगरेशन में आता है, लग्‍जरी प्‍लस ट्रिम 6 और 7-सीटर दोनों कन्फिगरेशन की पेशकश करता है।

मजबूत 10 हाई-सेफ्टी पैकेज, जिसमें शामिल हैं 6 एयरबैग्‍स, डीबीसी, वीएसएम, एचएसी, ईएससी और ऑल-व्‍हील डिस्‍क ब्रेक्‍स आदि, सभी पांच ट्रिम लेवल्‍स में स्‍टैंडर्ड रूप से उपलब्‍ध कराया गया है, जो किआ कारेन्स को सबसे सुरक्षित पारिवारिक वाहन में से एक बनाता है।

किआ कारेन्स को तीन इंजन विकल्‍पों स्‍मार्टस्‍ट्रीम 1.5 पेट्रोल, स्‍मार्टस्‍ट्रीम 1.4 T-GDi पेट्रोल, और 1.5 CRDi VGT डीजल में तीन ट्रांसमिशन 6MT, 7DCT, या 6AT के साथ पेश किया गया है।

रखरखाव खर्च

रोमांचक कीमत के अलावा, कारेन्स निम्‍नतम 37 पैसा प्रति किलोमीटर की रखरखाव लागत की पेशकश करती है। कंपनी अपने ग्राहकों के लिए व्‍हीकल सर्विसिंग प्रक्रिया को पर्सनालाइज करना जारी रखे हुए है और देश में अपने सभी मॉडल्‍स के लिए प्रतिस्‍पर्धी रखरखाव लागत की पेशकश करती है।

इस अवसर पर बोलते हुए, ते-जिन पार्क, मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ, किआ इंडिया ने कहा, “शुरुआत के बाद से, हम अपने अभूतपूर्व वाहनों और सेवाओं के जरिए भारतीय ग्राहकों के ड्राइविंग अनुभव को मूल्‍यवर्धित बनाने पर ध्‍यान केंद्रित किए हुए हैं।

कारेन्स एक वास्‍तविक किआ है, जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ फीचर्स, बेदाग डिजाइन और व्‍यावहारिकता प्रदान करता है, एक सम्‍मोहर मूल्‍य बिंदु पर विभिन्‍न प्रकार के विकल्‍प प्रदान करती है।

हमारा मूल्‍य निर्धारण हमें अपने विभिन्‍न ग्राहकों की मांग को पूरा करने का अवसर प्रदान करता है। हम इस बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए अपना उत्‍पादन बढ़ाएंगे।”

उन्‍होंने आगे कहा, “हमें पूरा भरोसा है कि हमारे ग्राहकों के पास कारेन्स का एक अद्भुत स्‍वामित्‍व अनुभव होगा, जिसका रखरखाव खर्च सबसे कम 37 पैसा प्रति किलोमीटर से शुरू होता है। पेश किया गया मूल्‍य प्रस्‍ताव इसे आधुनिक भारतीय परिवारों के लिए सबसे पसंदीदा वाहन बना देगा।”

नई पहल:

माई कन्‍वीनिएंस प्‍लस

कारेन्स के लॉन्‍च के साथ, किआ इंडिया ने कारेन्स ओनरशिप डिफरेंसिएटर: ‘माई कन्‍वीनिएंस प्‍लस’ को भी लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह पहल नई कारेन्स खरीदारों के लिए व्‍यापक कवरेज प्रदान करती है, जो उन्‍हें मन की पूर्ण शांति प्रदान करती है।

‘माई कन्‍वीनिएंस प्‍लस’ एक कारेन्स-एक्‍सक्‍लूसिव आफ्टर सेल्‍स पहल है, जिसे वाहन के साथ खरीदा जा सकता है और इसमें पीपीएम (प्री-पेड मेंटेनेंस), ईडब्‍ल्‍यू (एक्‍सटेंडेड वारंटी) और ऑप्‍शनल आरएसए (रोड साइड असिस्‍टैंस) शामिल हैं।

यह पहल इंडस्‍ट्री की पहली आफ्टर सेल्‍स पहल है, जो देश में किसी भी अन्‍य ओईएम की तुलना में बेजोड़ है। यह पूरे देश में अखिल भारतीय कवरेज और एक समान मूल्‍य निर्धारण के साथ उपलब्‍ध है। ग्राहक प्रीमियम और लग्‍जरी पैकेज में से चुन सकते हैं, जो कार को क्रमश: 4और 5 साल के लिए कवर करता है।

यह पहल कार देखभाल सेवाओं पर एक आकर्षक पैकेज भी प्रदान करती है, यदि इसका कार्यक्रम अवधि के दौरान लाभ उठाया जाता है तो यह ग्राहकों को सेवा लागत में होने वाली बढ़ोतरी से बचाता है।

माई किआ

अपने उपभोक्‍ताओं को अत्‍यधिक सुविधा प्रदान करने के दृष्टिकोण के साथ, कंपनी ने ‘माई किआ’ मोबाइल एप को भी लॉन्‍च किया है, जो मौजूदा और संभावित ग्राहकों के लिए किआ से संबंधित उनकी सभी जरूरतों के लिए एक वन-स्‍टॉप समाधान है।

‘माई किआ’ एप आईओएस और एंड्रॉयड प्‍लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध है, जहां संभावित ग्राहक टेस्‍ट-ड्राइव, वीडियो कन्‍सलटेशन का अनुरोध कर सकते हैं और यहां तक कि अपनी पसंदीदा किआ कार को बुक भी कर सकते हैं।

किआ के मौजूदा ग्राहक इस एप का इस्‍तेमाल सर्विस अपॉइंटमेंट और रिमाइंडर, पिक एंड ड्रॉप रिक्‍वेस्‍ट और सर्विस प्रोग्रेस को ट्रैक करने के लिए भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

ग्राहक एक अद्वितीय ग्राहक डैशबोर्ड के माध्‍यम से किआ से सीधे सहायता के लिए रियल-टाइम नोटिफि‍केशन, टिप्‍स और एफएएक्‍यू भी प्राप्‍त कर सकते हैं।

एप मौजूदा ग्राहकों के लिए एक अनूठा और एक्‍सक्‍लूसिव रिवार्ड प्रोग्राम भी पेश करता है, जो फैशन, ट्रैवल, एफएंडबी, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और लाइफस्‍टाइल आदि जैसी विभिन्‍न श्रेणियों में विभिन्‍न उपभोक्‍ता ब्रांड्स पर विशेष छूट प्रदान करता है।

Ex-showroom PRICES (in INR)

Trim Engine Transmission All India Price
(Ex Showroom Prices in Lacs)
Premium Smartstream 1.5 Petrol 6 MT 8.99

Smartstream 1.4 T-GDi Petrol 6 MT 10.99

1.5L CRDi VGT Diesel 6 MT 10.99
Prestige Smartstream 1.5 Petrol 6 MT 9.99

Smartstream 1.4 T-GDi Petrol 6 MT 11.99
1.5L CRDi VGT Diesel 6 MT 11.99

Prestige Plus Smartstream 1.4 T-GDi Petrol 6 MT 13.49

7 DCT 14.59

1.5L CRDi VGT Diesel 6 MT 13.49
Luxury Smartstream 1.4 T-GDi Petrol 6 MT 14.99

1.5L CRDi VGT Diesel 6 MT 14.99
Luxury Plus
(6 Seater) Smartstream 1.4 T-GDi Petrol 6 MT 16.19

7 DCT 16.99

1.5L CRDi VGT Diesel 6 MT 16.19

6 AT 16.99

Luxury Plus
(7 Seater) Smartstream 1.4 T-GDi Petrol 6 MT 16.19

7 DCT 16.99

1.5L CRDi VGT Diesel 6 MT 16.19

6 AT 16.99

Fuel Efficiency: (in kmpl) – (ARAI approved figures)

• G1.5 with 6MT: 15.7 KM/L

• G1.4T with 6MT: 16.2 KM/L

• G1.4T with 7DCT: 16.5 KM/L

• D1.5 with 6MT: 21.3 KM/L

• D1.5 with 6AT: 18.4 KM/L

कारेन्स की बुकिंग 14 जनवरी, 2022 से शुरू हुई थी। ग्राहक अपनी पसंद के वेरिएंट को किआ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट www.kia.com/in और किआ इंडि‍या के किसी भी अधिकृत डीलरशिप के जरिए शुरुआती 25000 रुपए बुकिंग राशि का भुगतान कर बुक कर सकते हैं।

बाजार की शुरुआती प्रतिक्रिया शानदार रही, पहले 24 घंटों के भीतर ही 7,738 बुकिंग की रिकॉर्ड संख्‍या दर्ज की गई। अब तक प्राप्‍त कुल बुकिंग की संख्‍या 19,089 तक पहुंच गई है, जो बहुप्रतीक्षित थ्री-रो रिक्रेशनल वाहन के लिए लोगों के उत्‍साह को प्रदर्शित करती है।

कारेन्स सबसे पहले भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्‍ध होगी और इसे कंपनी के आंध्र प्रदेश में अनंतपुर में स्थित अत्‍याधुनिक निर्माण केंद्र में तैयार किया जाएगा। यह निर्माण सुविधा कारेन्स के मदर प्‍लांट के रूप में भी काम करेगा, जहां से दुनिया के बाकी हिस्‍सों में भी इसकी आपूर्ति की जाएगी, क्‍योंकि भारत किआ कॉरपोरेशन के लिए एक प्रमुख विनिर्माण और निर्यात केंद्र बन गया है।

तालिका:

किआ कारेन्स उपभोक्‍ता इनसाइट पर आधारित प्रोडक्‍ट इन्‍नोवेशन और ओरिएंटेशन के लिए किआ की प्रतिबद्धता का एक उदाहरण है। इसका लक्ष्‍य आधुनिक भारतीय परिवार हैं, जो तकनीक-प्रेमी, आकांक्षात्‍मक, सामाजिक रूप से जुड़े हुए और अपने प्रियजनों के साथ यात्रा करना पसंद करते हैं।

किआ कारेन्स कई क्‍लास-लीडिंग फीचर्स से लैस है, जो इसे भारत में मौजूद फैमिली वाहन से अलग बनाते हैं। इसके अलावा, कार थ्री-रो सीटर सेगमेंट में बहुत-जरूरी उत्‍साह लेकर भी आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: