खुफिया एजैंसियों से मिले इनपुट के बाद हिमाचल में अलर्ट जारी

Spread with love

शिमला। खुफिया एजैंसियों से मिले इनपुट के बाद पूरे हिमाचल प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस तरह का इनपुट मिलने के तुरंत बाद गत 31 दिसम्बर को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान को उस समय तुरंत खाली करवा दिया गया, जब भारी संख्या में नए साल का जश्न मनाने के लिए सैलानी यहां पर एकत्र हुए थे।

हालांकि नववर्ष के पहले दिन रिज मैदान पर पर्यटकों सहित आम आदमी की आवाजाही को नहीं रोका गया लेकिन कड़े सुरक्षा घेरे के बीच तलाशी अभियान जारी रहा।

इसके अलावा शिमला सहित प्रदेश के सभी सीमावर्ती क्षेत्रों, प्रमुख पर्यटन एवं धार्मिक स्थलों तथा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं। |

राष्ट्र विरोधी ताकतों द्वारा शिमला के रिज मैदान को निशाना (बम से उड़ाना) बनाए जाने संबंधी इनपुट मिलने के बाद बीती रात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई।

इसके तुरंत बाद सभी जिलों को एहतियात बरतने के आदेश दिए गए ताकि कोई भी राष्ट्र विरोधी ताकत अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके।

इस घटना के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित सभी वीवीआईपी की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है।

डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि खुफिया एजैंसियों से मिले इनपुट के आधार पर गत रात्रि शिमला के रिज मैदान को खाली करवाया गया। इसके अलावा पूरे प्रदेश में सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र विरोधी ताकतों के किसी भी मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: