केलांग स्कूल में बच्चों ने लगाई प्लास्टिक वेस्ट की प्रदर्शनी

Spread with love

केलांग। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय केलांग के बच्चों ने शुक्रवार को अपने विद्यालय में प्लास्टिक वेस्ट एकत्रित कर प्रदर्शनी लगाई।

प्रधानाचार्य रमेश लाल ने बताया कि भारत के प्लास्टिक वेस्ट कलाकार मनवीर सिंह ने विद्यालय के बच्चों को प्लास्टिक वेस्ट को लेकर विभिन्न तरह की कलाकृति बनाने की ट्रेनिंग दी और उससे प्रेरित हो कर विद्यालय के
एनएसएस, आईबेकस ईको क्लब और विद्यालय के स्टाफ ने बुधवार को केलांग में सफाई अभियान कर प्लास्टिक वेस्ट इकट्ठा किया और उससे विभिन्न कलाकृतियां बना कर उसे प्रदर्शित किया।

बच्चों ने प्लास्टिक वेस्ट से आईबेकस, खिलौने, गुलदस्ता, घर, कंप्युटर, स्कूल की नाम प्लेट, गुड़िया, झाड़ू जैसी आकृति बनाई। इसमे मालांग स्कूल के बच्चों ने भी भाग लिया।

इस मौके पर खुद मनवीर सिंह पहुंचे और बच्चों की कला को देख बहुत खुश हुए। उन्होंने एक पेंटिंग बनाई जिसमें लाहौल के पर्यावरण को दर्शाया।

उन्होंने बच्चों को प्लास्टिक वेस्ट को लेकर और लोगों को भी जागरूक करने की बात कही। उन्होंने कहा कि लाहौल स्पीति बहुत खूबसूरत है प्लास्टिक कचरे से इसको बचाना होगा।

मनवीर सिंह ने केलांग, गोशाल, मूलिंग, मालांग, शानशा, लौट, कीर्तिग, जोबरंग, जहालमाँ, हिंसा स्कूल के बच्चों को “वेस्ट टू आर्ट ” के बारे बताया।

जिला परिषद सदस्य कुंगा बोध, केलांग पंचायत के प्रधान सोनम जांगपो और लाहौल संस्था के संजीवन रॉय ने सभी स्कूल के स्टाफ, बच्चों को बधाई दी और आने वाले दिनों में भी प्लास्टिक वेस्ट को लेकर सभी को जागरुक करने की बात कही।

उन्होंने हीलिंग हिमालय संस्था, लाहौल संस्था और केलांग पंचायत का इस पूरे कार्यक्रम को आयोजन करने के लिए विशेष धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: