जिला में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 2639 लोगों का हुआ टीकाकरण

Spread with love

यह रहेगी अगले स्लॉट की समय सारिणी

शिमला। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ सुरेखा चोपड़ा ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए जिला में आज 28 स्वास्थ्य केन्द्रों के माध्यम से 2639 लोगों का टीकाकरण किया गया ।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण की प्रक्रिया जारी है और लोगों की सुविधा के तहत कोविन पोर्टल तथा आरोग्य सेतु ऐप पर जिला के सभी 28 स्वास्थ्य केन्द्रों पर 24 मई 2021 के दिन के लिए स्लाॅट का समय 22 मई को दोपहर बाद 2.30 बजे से 3 बजे तक रखा गया है ।

इसी प्रकार 27 मई के टीकाकरण के लिए 25 मई 2.30 बजे से 3 बजे तक तथा 31 मई के टीकाकरण तिथि के लिए भी 29 मई को 2.30 बजे से 3 बजे तक स्लाॅट खुला रहेगा।

सुरेखा चोपड़ा ने लोगों से आग्रह किया कि वैक्सीन लगाने के उपरानत भी कोराने संक्रमण से बचाव के लिए जारी की गई सलाहों व मानकों की अनुपालना सुनिश्चित की जाए ।

उन्होंने लोगों से मास्क लगाने, हाथों को निरन्तर धोने अथवा सेनेटाईज करने व परस्पर 2 गज की दूरी बनाए रखने का आहवान किया । पात्र व्यक्ति अपना आनलाईन पंजीकरण करवा सकते हैं।

जिला वैक्सीन अधिकारी डाॅ मुनीष सूद ने बताया कि पंजीकरण के उपरान्त प्रत्येक पंजीकरण दाता को रजिस्ट्रर मोबाईल पर एक एसएमएस आएगा इसके उपरान्त ही पंजीकरण प्रकिया पूर्ण मानी जाएगी ।

उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगाने के लिए आनलाईन कोविन पोर्टल अथवा आरोग्य सेतु ऐप पर ही पंजीकरण करवाना अनिवार्य होगा, अन्य कोई भी प्रक्रिया मान्य नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: