जनतंत्र की मर्यादा के खिलाफ काम कर रही है बीजेपी : राणा

Spread with love

हमीरपुर। अपने सेवा संकल्प के चलते सुजानपुर में आम नागरिक के बीच भाईचारे की भावना को स्थापित कर सेवा भावना से विकास करवाने वाले विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि मौजूदा दौर में राज्य व केंद्र सरकारें सिर्फ पब्लिसिटी वाली सरकारें बन कर रह गई हैं।

जमीनी हकीकत पर लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने में नाकाम बीजेपी सरकारें सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट से लोगों को गुमराह करने में लगी हैं।

राणा क्षेत्र की चारियां दी धार ग्राम पंचायत में एक महिला मंडल सम्मान समारोह में बोल रहे थे। जहां उन्होंने तीन महिला मंडलों को 12-12 हजार रुपए व एक-एक टेंट देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर तीन स्वयं सहायता समुहों को एक-एक टेंट भी प्रदान किया गया।

राणा ने कहा कि अभी गर्मी शुरु हुई नहीं लेकिन पानी के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में त्राही-त्राही मचने लगी है। क्षेत्र की कई उठाऊ पेयजल योजनाओं में पानी उठाने वाली मशीनें खराब बताई जा रही हैं। जिनकी मुरम्मत के लिए हफ्तों का समय बताया जा रहा है।

ऐसी स्थिति में सरकार के पास विकल्प के तौर पर कोई एक्स्ट्रा मोटरें नहीं हैं, जो लोगों तक पीने का पानी पहुंचाएं। राणा ने स्थानीय प्रधान के आग्रह पर इस क्षेत्र में बनने वाले श्मशान घाट के लिए 2 लाख रुपए देने की घोषणा की।

इसी बीच ग्राम पंचायत प्रधान ने अपने संबोधन में कहा कि राणा राजनीति से ज्यादा समाज सेवा को तरजीह देते हैं। जिसके चलते सुजानपुर में समाज सेवकों का एक बड़ा नेटवर्क खड़ा किया है।

राणा ने कहा कि सियासत भी समाज सेवा के लिए एक बेहतरनी मंच है। बशर्ते इसका इस्तेमाल ईमानदारी व कर्तव्य पराण्यता के साथ हो।

राणा ने कहा कि ऐसे दौर में जब महंगाई, महामारी व बेरोजगारी से समाज का हर वर्ग खुद को आहत व प्रताडित महसूस कर रहा है तो बीजेपी सरकारें राहत देने की बजाय लगातार महंगाई बढ़ाकर जनता की मुश्किलें बढ़ा रही है।

5 राज्यों के चुनाव बीतते ही पेट्रोल 100 से ऊपर जा पहुंचा है। खाने-पीने की चीजों के रेट आसमान छू रहे हैं। कमाई के साधन लगातार कम हो गए हैं। ऐसे में बीजेपी सरकार असंवेदनशील बनकर अंग्रेजी हुकूमत की तर्ज पर राज-काज चला रही है। जो कि जनतंत्र की मर्यादा के खिलाफ है।

इसी कड़ी में ग्राम पंचायत पौंहज के पिपलेश्वर महादेव मंदिर में भागवत कथा सुनने पहुंचे विधायक राणा ने यहां सराय भवन निर्माण के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

Tags :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: