कांग्रेस केंद्र सरकार की आलोचना करती रही और जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व पर लगाई मोहर : बिहारी लाल

Spread with love

शिमला। भाजपा प्रदेश महामंत्री बिहारी लाल शर्मा ने कहा कि भाजपा ने लोक सभा चुनावों में प्रदेश में बड़ी जीत दर्ज की और जहां भाजपा की लोक सभा में प्रदेश से तीन सीटें थी वह बढ़कर 4 हो गई। भाजपा ने मंडी संसदीय सीट में कांग्रेस को हरा कर चारों की चारों लोक सभा सीटों पर अपना कब्जा कायम रखा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र सरकार की आलोचना करती रही और जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व पर मोहर लगाई। अगर गौर से देखा जाए तो हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से प्रदेश सरकार के तमाम दिग्गज नेता आते है जिसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल हैं।

हमीरपुर में कांग्रेस ने अपने पसंदीदा उमीदवार को लोक सभा का टिकट दिया, सभी कांग्रेस के नेताओं ने क्षेत्र में ताबड़तोड़ प्रचार किया अपितु इन सभी कोशिशों के बाद भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा।

हमीरपुर में कांग्रेस का हारना कांग्रेस के नेतृत्व पर एक बड़ा सवालिया चिन्ह है, यहां तक कि मुख्यमंत्री अपनी विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस को बढ़त नहीं दिला पाए तो इसका मतलब तो यह हुआ कि हमीरपुर में भाजपा की सुनामी आई जिसके आगे कांग्रेस का नेतृत्व टिक नहीं पाया।

उन्होंने कहा कि उपचुनावों में भी हमीरपुर जिले में 3 उपचुनाव हुए और कांग्रेस को 2 उपचुनावों में हार का सामना करना पड़ा। हमीपुर में आशीष को जनता का आशीष प्राप्त हुआ और बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल जीते।

सरकार ने झूठा प्रचार तो बहुत किया पर फिर भी जीत हासिल नहीं कर पाए। आज भी बड़सर की जनता 25 लाख ढूंढ रही है जिसके मिलने का दावा मुख्यमंत्री ने स्वयं किया था। भाजपा के बार बार पूछने पर भी सरकार ने आजतक उस प्रश्न का जवाब नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जीत कर भी हारी क्योंकि कांग्रेस का नेतृत्व अपना ही गढ़ नहीं बचा पाए। भाजपा लोक सभा में 4 पर पहुंची और विधानसभा में 28 पर पहुंची, दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी लोक सभा में दूरबीन लगा कर भी नहीं मिल रही और विधानसभा में 43 से 40 पर पहुंच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: