झिरालड़ी में जनमंच 21 को, सुरेश भारद्वाज करेंगे अध्यक्षता

Spread with love

करेर और पाहलू में आयोजित किया प्री-जनमंच शिविर

हमीरपुर। आम लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ किए गए जनमंच कार्यक्रम की 24वीं कड़ी में 21 नवंबर को बड़सर विधानसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झिरालड़ी में जनमंच आयोजित किया जाएगा।

इसमें क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोहडर, करेर, पाहलू, पटेरा, मोरसू सुल्तानी और नगर पंचायत भोटा के निवासियों की समस्याएं सुनी जाएंगी। प्रशासन ने जनमंच की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

एसडीएम शशि पाल शर्मा ने जनमंच कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक प्रबंधों के बारे में उपमंडल स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

एसडीएम ने बताया कि 21 नवंबर को सुबह 10 बजे झिरालड़ी में आयोजित किए जाने वाले जनमंच की अध्यक्षता शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए सभी संबंधित ग्राम पंचायतों और नगर पंचायत भोटा के निवासियों से समस्याएं आमंत्रित कर ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के लिए शामिल की गई पंचायतों में प्री-जनमंच शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जिनमें संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा जनसमस्याओं का समाधान किया जाएगा।

जनसमस्याओं के निवारण के साथ-साथ इन पंचायतों में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए भी विशेष मुहिम चलाई जाएगी, ताकि अधिक से अधिक पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

ग्राम पंचायत करेर और पाहलू में बुधवार को एसडीएम शशि पाल शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित प्री-जनमंच के दौरान कुल 16 जनसमस्याएं और 4 मांगों से संबंधित आवेदन प्राप्त किए गए।

एसडीएम ने बताया कि 18 नवंबर को नगर पंचायत भोटा और ग्राम पंचायत लोहडर में भी प्री-जनमंच शिविर आयोजित किया जाएगा।

इसी प्रकार 19 नवंबर को ग्राम पंचायत मोरसू सुल्तानी और पटेरा में प्री-जनमंच के दौरान जनसमस्याओं की सुनवाई की जाएगी। एसडीएम ने संबंधित क्षेत्रों के लोगों से प्री-जनमंच शिविरों का लाभ उठाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: