जनजातीय भवन का किराए बढ़ाए जाने पर भड़के छात्र

Spread with love

शिमला। ढली स्थित जनजातीय भवन के किराया में वृद्धि के खिलाफ छात्र एकजुट होकर सोमवार को सड़कों पर उतरे। लाहौल स्पीति छात्र संगठन के साथ जनजातीय क्षेत्र से संबंधित छात्र किराया बढ़ोतरी के विरोध में जनजातीय भवन के बाहर प्रदर्शन किया।

छात्रों ने बढ़ाई गई किराये की दरों को वापस लेने की मांग उठाई। इस दौरान संगठन के उपाध्यक्ष दोरजे नमज्ञाल ने कहा कि लाहौल-स्पीति छात्र संगठन ने पहले भी किराया वृद्धि का विरोध कर मुख्यमंत्री व जनजातीय विकास मामले के मंत्री को मांगपत्र सौंपा था, लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

उन्होंने कहा कि जनजातीय भवन के कमरों का किराया 100 रुपये से 300 रुपये, बेड का किराया 25 रुपये से 100 रुपये, कम्युनिटी हाल का 3000 से बढ़ाकर 8000 कर दिया गया है।

वहीं वीआईपी का सिर्फ 100 रुपए बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि जनजातीय भवन में अधिकतर गरीब और मध्यम वर्ग के छात्र व मरीज ही आते हैं। किराया बढ़ोतरी से आम जनमानस पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा।

छात्र संगठन पदाधिकारियों कहा कि पूर्व में दिए मांग पत्र में किराया वृद्धि के फैसले को वापस लेने के लिए दो दिन का समय दिया गया था, अब उनके पास अपनी मांग मनवाने को आंदोलन का ही रास्ता बचता है।

उन्होंने मांग उठाई कि अगर इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया तो आने वाले दिनों में प्रदर्शन को और तेज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: