शिक्षकों के प्रदर्शन पर जागे अफसर, जारी हुए तबादला आदेश

Spread with love

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (एकजुट) शिक्षा निदेशालय शिविर कार्यालय पर पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन धरना आज शुरू करने के कुछ ही देर बाद शिक्षा निदेशक डा महेन्द्र देव ने उन्हें बातचीत के लिए बुला लिया और शिक्षकों की संबंधित समस्याओं का ज्ञापन लेते हुए शीध्र निस्तारण का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि उनकी सभी मांगे शीघ्र पूरी होंगी।
एकजुट संघ के प्रदेश संरक्षक डा हरि प्रकाश यादव ने बताया कि शिक्षक समस्याओं के निस्तारण के लिए पांच सूत्रीय मांग रखी गयी थी।

इस पर शिक्षा निदेशक ने पहल करते हुए सभी समस्याओं के समबद्ध निस्तारण का लिखित आश्वासन दिया जिसके पश्चात संघ ने अपना अनिश्चित कालीन धरना स्थगित कर दिया।

एकजुट के प्रदेश संरक्षक डा हरिप्रकाश यादव ने बताया कि पाँच सूत्रीय मांगों में स्थानांतरण सूची 30 जून तक जारी करने, कार्यालयों में सिटीजन चार्टर 6 माह के अंदर लागू करने, सभी लंबित एरियर का भुगतान शीघ्र करने, एनपीएस अंशदान को नियमित शिक्षकों के प्रांन खाते में जमा कराने की व्यवस्था करना एवं भविष्य में शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण आनलाइन पोर्टल के माध्यम से कराने का लिखित आश्वासन माध्यमिक शिक्षा निदेशक डा महेन्द्र देव ने दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: