इस बार खत्म होगा बारी-बारी का रिवाज, फिर से बनेगी भाजपा की सरकार : जयराम ठाकुर

Spread with love

हिमाचल। कांग्रेस के लोग कहते हैं कि जिस रिवाज को बड़े-बड़े लोग नहीं बदल पाए तो जयराम किस खेत की मूली है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि गलतफहमी में मत रहना, कई बार जो काम बड़े-बड़े नहीं कर पाते वो काम छोटे कर जाते हैं।

हमने पिछले पांच सालों में गरीब वर्ग के लिए वो काम किए हैं जो बड़े लोग नहीं कर पाए। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आनी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने यहां भाजपा प्रत्याशी लोकेंद्र कुमार के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान इस विधानसभा क्षेत्र के लोगों की हर मांग को पूरा किया है। चाहे वो एसडीएम ऑफिस की बात हो या फिर अन्य कोई मांग। इसी तरह से हमने प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में एक समान विकास को प्राथमिकता दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पिछले पांच सालों में हमने गरीब के करीब रहकर काम किया है।

गरीब परिवार की बेटी की शादी के लिए शगुन योजना शुरू की। गरीब परिवारों को इलाज की चिंता से मुक्त किया। बिस्तर पर पड़े जरूरतमंदों के लिए हम छोटे लोगों ने ही सहारा योजना शुरू की। बड़े लोगों ने गरीब लोगों के लिए कभी नहीं सोचा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल की हर घर नल से जल, 125 यूनिट तक निशुल्क बिजली और महिलाओं को बसों में आधे किराये जैसी उपलब्धियां भी गिनवाईं।

प्रधानमंत्री ने हिमाचल का नाम ऊंचा किया

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हिमाचल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल के बेहद करीब है। वे प्रदेश के एक कोने से लेकर दूसरे कोने तक को भली भांति जानते हैं। वो हमेशा हिमाचल के हितों का ख्याल रखते हैं।

केदारनाथ जाना हुआ तो प्रधानमंत्री ने चंबा का गद्दी चोला डोरा पहना, सर में हिमाचली टोपी और पैरों में पूलें पहनी। उन्होंने हिमाचल का नाम ऊंचा किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शनिवार को सोलन में प्रधानमंत्री ने एक बात कही कि पांच वर्षों में हिमाचल ने प्रगति देखी है, क्योंकि प्रदेश में भी भाजपा की सरकार रही और केंद्र में भी।

कोरोना के कारण थोड़ी परेशानी जरूर रही लेकिन इस बार बीजेपी की सरकार बनेगी और हिमाचल के लिए बहुत सारी चीजें करने को है। हिमाचल का कर्जा अदा करने को है उस कर्ज को मैं अदा करके जाऊंगा।

कांग्रेस का काम करने का तरीका एक, जहां से कुछ हासिल हो

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का काम करने का तरीका एक ही है कि जहां से कुछ हासिल हो। कांग्रेस के लोग कहते हैं कि मोदी हिमाचल तो आए लेकिन दिया कुछ नहीं। कांग्रेस के लोग तब तक काम को काम नहीं मानते जब तक उनकी जेब में कुछ नहीं जाए।

आज आठ साल केंद्र में सरकार को हो गए लेकिन कोई उंगली उठाकर नहीं कह सकता कि ये आरोप हैं। इसी तरह हिमाचल में पांच साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है लेकिन एक भी आरोप सरकार पर नहीं है।

डबल इंजन की सरकार हिमाचल की जरूरत

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हम रिवाज बदलने की बात कहते हैं तो कांग्रेस के लोगों को परेशानी होती है। वो तो बैठे हैं कि इस बार हमारी बारी है लेकिन इस बार ये बारी का रिवाज बदल जाएगा। इस बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। क्योंकि डबल इंजन की सरकार हिमाचल की जरूरत है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने घोषणापत्र में किए वादों को भी जनता के समक्ष रखा। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण हमारी प्राथमिकता रहेगी। हमने अपने संकल्प पत्र में महिलाओं के लिए अलग से 11 संकल्प प्रस्तुत किए हैं। इनमें महिलाओं को रोजगार में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

महिलाओं को 500 करोड़ रुपये ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा। गर्मभवती महिलाओं को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे। शगुन योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि को बढ़ाकर 51 हजार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: