हिमाचल की कानून व्यवस्था खराब, सरकार स्लीपिंग मोड में : बिहारी लाल

Spread with love

शिमला। भाजपा प्रदेश महामंत्री बिहारी लाल शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अभी भी कानून व्यवस्था की स्थिति जबरदस्त रूप से गिरती दिखाई दे रही है। बिलासपुर गोली कांड और बीबीएन गोलीकांड की जांच काफी धीमी गति से चल रही है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की महिला खिलाड़ियों के शोषण मामले में प्रदेश फुटबाल संघ के प्रदेश महासचिव पर गाज गिरी है। महिला फुटबॉल खिलाड़ियों के शोषण के आरोप में हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव पर चार साल का प्रतिबंध लगा है।

इससे पूर्व में भी प्रदेश में महिला उत्पीड़न के अनेकों मामले जनता के सामने आए हैं। प्रदेश की जनता अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही है। साथ ही हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के उपमंडल झंडूता के सलासी गांव में एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर जान दे दी।

उन्होंने कहा प्रदेश में हद तो तब हो गई जब हिमाचल में माफिया और गैंगस्टर हावी हो गए। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के ग्रुप से जिला ऊना की बनगढ़ जेल में अधिकारी को कथित धमकी मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले की खुफिया जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन जेल अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गया।

गौर हो कि हिमाचल प्रदेश की जेलों में पंजाब सहित अन्य राज्यों के कई खतरनाक गैंगस्टर और विभिन्न गैंग से जुड़े अपराधियों को कैद कर रखा गया है। इस वक्त ऊना के जिला उपकारागार में पंजाब के कई गैंगस्टर विभिन्न मामलों में आरोपी के तौर पर बंद है, जिनका ट्रायल विभिन्न अदालतों में चल रहा है।

इन्हीं आरोपियों के चलते गैंगस्टर गोल्डी बराड के ग्रुप से एक जेल अधिकारी को धमकी मिलने का खुफिया इनपुट हिमाचल पुलिस को मिला है, जिसके बाद पुलिस प्रशासन इस मामले की जांच में जुट गया है। हिमाचल में कानून व्यवस्था की स्थिति वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण हो गई है, पर मुख्यमंत्री और उनकी मित्र मंडली स्लीपिंग मोड में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: