हीरो लेक्ट्रो कार्गो ने नई दिल्ली में पहला फ्लैगशिप स्टोर किया लांच

Spread with love

नई दिल्ली। हीरो लेक्ट्रो के डिवीजन हीरो लेक्ट्रो कार्गो (एचएलसी) ने दक्षिण दिल्ली के महंगे लाजपत नगर इलाके में कार्गो ई-बाइक के अपने पहले फ्लैगशिप स्टोर को लांच किया। इस स्टोर को लांच करने का लक्ष्य लास्ट-माइल ई-कॉमर्स डिलीवरी सेक्टर में कंज्यूमर की जरुरत को पूरा करना है।

राष्ट्रीय राजधानी के बीचों-बीच स्थित फ्लैगशिप स्टोर लेटेस्ट हीरो लेक्ट्रो विन कार्गो ई-साइकिल (और इसके हाई रेंज वैरिएंट – WINN एक्स) प्रदान करेगा। हीरो लेक्ट्रो का यह पहला माल ढुलाई के उद्देश्य से निर्मित कार्गो वाहन है।

कंपनी का लक्ष्य डिलीवरी सेगमेंट में जाना-माना ब्रांड बनना है। इस सेगमेंट में काम करने वाले और छोटे व्यवसाय के मालिक शामिल हैं जो इस समय डिलीवरी को पहुंचाने के लिए मोटरबाइक या स्कूटर का उपयोग करते हैं।

यह स्टोर हीरो लेक्ट्रो कार्गो और बिट्टू सोंधी के बीच पहली साझेदारी है। बिट्टू सोंधी को बिट्टूबाइकवाला के नाम से जाना जाता है। वह बाइक चलाने के शौकीनों के बीच लाजपत नगर में जाना-पहचाना चेहरा है। बिट्टू ने कड़ी मेहनत की और बाइक चलाने के अपने जुनून को एक पेशे में बदल दिया।

हीरो लेक्ट्रो कार्गो स्टोर पर ई-कार्गो वाहनों की सुविधाओं का आकलन करते हुए उनकी यात्रा से प्रेरणा ली जा सकती है। वर्तमान समय में छोटी दूरी के लिए सामान पहुंचाने हेतु 90% से ज्यादा डिलीवरी मोटरसाइकिल या स्कूटर पर होती है।

कार्गो ई बाइक कम दूरी लेकिन ज्यादा घनत्व वाले आवागमन के लिए सस्ता, प्रभावी, विश्वसनीय, पर्यावरण के अनुकूल और एर्गोनॉमिक रूप से व्यवहारिक समाधान प्रदान करके होम डिलीवरी और माल ढुलाई क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए तैयार हैं।

ईंधन (पेट्रोल तथा डीजल) की बढ़ती कीमतों के बीच हीरो लेक्ट्रो WINN जैसे ई-कार्गो वाहन उपभोक्ता को एक स्वैपेबल बैटरी की सुविधा प्रदान करते हैं जिसे कहीं भी एक साधारण सॉकेट का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है।

इस तरह के वाहनों में 180 लीटर स्टोरेज की जगह होती है और इसकी रेंज 75Km तक की (WINN X वैरिएंट में उपलब्ध) होती है। इस तरह के वाहन सामानो की डिलीवरी करने में तेजी लाएंगे और प्रति दिन की शिपमेंट क्षमता भी बढ़ाएंगे।

साथ में यह मोटर वाहनों के मुकाबले सस्ते होते हैं। स्टोर खरीदारों के लिए रिटेल फाइनैंस, बीमा आदि जैसे विभिन्न सपोर्ट के साथ-साथ बिक्री, सर्विस और पुर्जों से शुरू होने वाली 3S सुविधाओं से लैस है।

हीरो लेक्ट्रो के अध्यक्ष और सीईओ पार्थ चौधरी ने स्टोर लांच के मौके पर कहा, “भारत में लास्ट-माइल डिलीवरी बाजार 2024 तक 6 बिलियन डॉलर हो जाएगा।

ई-कॉमर्स भारत में इस क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और रिसर्च से पता चला है कि यह चीन और अमेरिका के बाजारों की तरह भारत का यह बाजार एक समान दिशा में आगे बढ़ रहा है।

हीरो लेक्ट्रो कार्गो का लक्ष्य लास्ट-माइल डिलीवरी सर्विस में काम करने वाले लोगों की जरूरतों को भुनाना है और छोटे व्यवसाय के मालिक वर्तमान में उपयोग किए जाने वाले आईसीई इंजन दोपहिया वाहनों की तुलना में हीरो कार्गों ई वाहनों से पर्याप्त आय और लागत का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

हमें विश्वास है कि फ्लैगशिप स्टोर दिल्ली शहर के सबसे व्यस्त व्यापारिक इलाकों में स्थित है जो लास्ट-माइल के ऑपरेटरों का ध्यान आकर्षित करेगा और उन्हें अपने संसाधनों का अनुकूलन करने के लिए प्रेरित करेगा।”

हीरो लेक्ट्रो के WINN और WINN X कीमत में सस्ते तो हैं ही साथ ही साथ ये विश्वसनीय और उत्पादकता बढ़ाने वाले वाहन हैं।

ब्रांड के लिए टच पॉइंट का विस्तार करने के लिए पारंपरिक डीलर-आधारित स्टोर खोलने के अलावा प्रमुख महानगरों में चार आउटलेट्स खोलने की कड़ी में यह पहला स्टोर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: