सांगटी वार्ड सहित नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों की हर समस्या का किया जाएगा समाधान : अनिरुद्ध सिंह

Spread with love

शिमला। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने नवबहार में नगर निगम शिमला के सांगटी वार्ड द्वारा आयोजित नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता शहरों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में समान विकास करवाना है। उन्होंने कहा कि नगर निगम वार्ड सांगटी सहित नगर निगम शिमला क्षेत्र के अन्य सभी वार्डों की हर समस्या का त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान तक कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की 90 प्रतिशत पंचायतें वार्ड वाइज कवर कर ली गई हैं और शीघ्र ही शेष सभी पंचायतों को भी कवर किया जाएगा। इसी तरह नगर निगम शिमला के सभी वार्डों में व्यक्तिगत रूप से जाकर समस्याएं सुनी जाएंगी और समाधान सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भूमिया से जाखा तक संपर्क सड़क का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा जबकि मोटवर्ल्ड से जाखा के लिए सड़क के कुछ भाग को पक्का कर लिया गया है तथा अन्य भाग की टेंडर प्रक्रिया जारी है और सितंबर तक सड़क को पक्का कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नवबहार चौक से बागवानी निदेशालय तक अधूरे पड़े फुटपाथ निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जाएगा जिसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने नवबहार क्षेत्र में नई वाहन पार्किंग, वार्ड सामुदायिक केंद्र तथा लाइब्रेरी बनाने के लिए स्थल का चयन करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने मोटोवर्ल्ड के साथ लगते क्षेत्र में बिजली की लटकी तारों को 15 दिन के भीतर केबल लाइन में परिवर्तित करने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि नवबहार से शिमला क्लब तक एचआरटीसी की टैक्सी वरिष्ठ नागरिकों के लिए नियमित रूप से चल रही है और लोगों की मांग अनुसार शीघ्र ही टैक्सी के स्थान पर टेंपो ट्रैवलर को चलाया जाएगा ताकि नवबहार तथा आसपास के क्षेत्र के सभी वरिष्ठ नागरिकों तथा अन्य लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: