हर वर्ग के कल्याण और उत्थान के लिए कार्य कर रही प्रदेश सरकार : बिक्रम ठाकुर

Spread with love

देहरा। उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में सभी गांवों को चरणबद्व तरीके से विकास कार्यों के साथ जोड़ा जा रहा है ताकि लोगों की बेहतर सुविधाएँ मिल सके।

रविवार को ग्राम पंचायत कटोह टिक्कर में विभिन्न नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से लोगों से संवाद स्थापित करते उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते यह बात कही।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य और सामाजिक कल्याण क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान की है। पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान वृद्धावस्था पेंशन का लाभ प्राप्त करने के लिए आयु सीमा 80 वर्ष निर्धारित की गई थी।

वर्तमान प्रदेश सरकार ने पदभार ग्रहण करने के पश्चात मंत्रिमण्डल की पहली बैठक में वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया। उन्होंने कहा कि अब वृद्धवस्था पेंशन की आयु सीमा को घटाकर 60 वर्ष कर दिया गया है।

अब प्रदेश में हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में यात्रा करने पर महिलाओं को बस किराया में 50 प्रतिशत छूट प्रदान की जा रही है।

उन्होंने कहा कि गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त गरीब व्यक्तियों को स्वास्थ्य सेवाओं के अतिरिक्त देखभाल के लिए मुख्यमंत्री सहारा योजना के माध्यम से 3 हजार रूपये प्रतिमाह सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में डाले जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष के माध्यम से भी गरीब लोगों के उपचार के लिए सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है। उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऐसी अनेकों योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही है जिससे अभावग्रस्त व्यक्ति जरूरत के समय स्वयं को अकेला न समझे।

उन्होंने कहा कि जयराम सरकार मानवीय मूल्यों के आधार पर काम करने वाली सरकार है।

बिक्रम ठाकुर ने जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकांश का मौके पर निपटारा किया तथा शेष के समयबद्ध निवारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: