स्वस्थ्य रहने के लिए हर रोज करें योग : कौशल्यानंद गिरि

Spread with love

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश किन्नर वेलफेयर बोर्ड की वरिष्ठ सदस्य एवं किन्नर अखाड़ा की प्रदेश अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्यानंद गिरि ( टीना मां) महराज के नेतृत्व में बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग, किन्नर संत और ट्रांसजेंडर 21 जून बुधवार को सुबह महिला पार्क न्यू बैरहना में विश्व योग दिवस पर एक साथ योग करेंगे।

स्वामी कौशल्यानंद गिरी ने बताया कि अब लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर जागरूक हो गये हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को स्वस्थ रहने के लिए सुबह – सुबह उठकर टहलना चाहिए और योग करना चाहिए।

लोग व्यस्तता की वजह से अपनी सेहत की तरफ ध्यान नहीं दे पा रहे हैं और आए दिन कोई न कोई गंभीर बीमारी से ग्रसित रहते हैं। ऐसे में लोग अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए प्रतिदिन सूर्योदय के पहले उठें।

उसके बाद आधा किलोमीटर तक टहलें और उसके बाद योग करें जिससे कि वह आजीवन स्वस्थ्य और प्रसन्न रहें। उन्होंने कहा कि आज सबसे ज्यादा जरूरत है कि लोग बीमारियों और दवा बचें।

प्राकृतिक रूप से स्वस्थ्य रहते हुए अपने शरीर को बेहतर बनाए रखें जिससे कि उनको कोई बीमारी न होने पाये और स्वास्थ्य रहें। उल्लेखनीय है कि महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्या नंद गिरि के नेतृत्व में बडी संख्या में किन्नर, टांसजेण्डर और बडी संख्या में क्षेत्रीय लोग महिला पार्क न्यू बैरहना में कई वर्ष से लगातार योग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: